logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी: धवन ने तोड़ा गांगुली का रिकॉर्ड, टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

धवन ने सचिन के आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे तेज 1,000 हजार रन बनाने के रिकार्ड को भी धवस्त कर दिया। इस मुकाम को पाने के लिए उन्होंने 16 पारियां लीं।

Updated on: 15 Jun 2017, 10:36 PM

नई दिल्ली:

शिखर धवन चैम्पियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पछाड़ा है।

धवन ने यह मुकाम चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश की ओर से रखे गए 265 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हासिल किया। धवन ने अभी तक चैम्पियंस ट्रॉफी में 680 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक और इतने ही अर्धशतक हैं। इस सूची में दूसरा नाम गांगुली और तीसरा नाम राहुल द्रविड़ का है। राहुल ने चैम्पियंस ट्रॉफी में 627 रन बनाए थे।

सचिन तेंदुलकर चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने 441 रन बनाए थे।

इसी के साथ धवन ने सचिन के आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे तेज 1,000 हजार रन बनाने के रिकार्ड को भी धवस्त कर दिया। इस मुकाम को पाने के लिए उन्होंने 16 पारियां लीं जबिक सचिन ने इसके लिए 18 और गांगुली ने 20 पारियां ली थीं।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: रोहित, कोहली, धवन ने बांग्लादेश को रौंदा, फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ंत

भारत ने चैम्पियंस ट्रॉफी के पिछले संस्करण में 2013 में खिताब जीता था। उस टूर्नामेंट में धवन मैच ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे। चैम्पियंस ट्रॉफी में धवन का सर्वोच्च स्कोर 125 है जो उन्होंने इसी चैम्पियंस ट्रॉफी में ग्रुप-बी के मैच में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

यह भी पढ़ें: VIDEO: एम एस धोनी की बेटी जीवा बजा रही है पियानो, पत्नी साक्षी ने शेयर किया वीडियो