logo-image

INDvsAUS: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर भड़के शेन वॉर्न, ODI टीम के चयन पर उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने आज 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कि जिसमें तेज गेंदबाज पीटर सिडल, उस्मान ख्वाजा और नाथन लियोन की वापसी हुई है.

Updated on: 04 Jan 2019, 01:53 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज स्पिनर शेन वार्न (Shane Warne) ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए चुनी गयी टीम की अलोचना करते हुए शुक्रवार को कहा कि यह चयन आगामी विश्व कप को ध्यान में रखकर नहीं किया गया है. शेन वार्न (Shane Warne) ने इसे हास्यास्पद और बिना सोचे समझे किया गया चयन करार दिया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने आज 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कि जिसमें तेज गेंदबाज पीटर सिडल, उस्मान ख्वाजा और नाथन लियोन की वापसी हुई है.

शेन वार्न (Shane Warne) ने ट्वीट किया, ‘अभी ऑस्ट्रेलिया (Australia) एकदिवसीय टीम की घोषणा हुई और कुछ खिलाड़ियों का टीम में नाम नहीं दिखना और कुछ अन्य को टीम में शामिल करना काफी चौकाने वाला है. इसका कोई मतलब नहीं बनता है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट के हर प्रारूप में ऐसा हास्यास्पद चयन रूकना चाहिए.’

शेन वार्न (Shane Warne) ने इसके बाद ट्विटर पर अपनी एकदिवसीय टीम की घोषणा की जिसमें उन्होंने हरफनमौला डार्सी शार्ट को टीम में शामिल किया है.

और पढ़ें: IND vs AUS: भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की टीम घोषित, 8 साल बाद इस खिलाड़ी की टीम में वापसी

शार्ट के अलावा शेन वार्न (Shane Warne) की टीम में एरॉन फिंच, विकेटकीपर एलेक्स कैरी, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर या मिशेल मार्श में से एक, जेम्स पैटिनसन, झेय रिचर्डसन, रिले मेरेडिथ, एडम जम्पा शामिल हैं.

उन्होंने फॉक्सस्पोर्ट्स डाट काम डाट एयू से कहा, ‘मुझे यह विश्वास नहीं हो रहा कि डार्सी शार्ट को टीम में शामिल नहीं किया गया है. मुझे नहीं पता उसने क्या गलत किया है. वह गेंदबाजी की सकता है और शीर्षक्रम में बल्लेबाजी भी. वह शानदार फार्म में है और शीर्ष में आरोन फिंच का अच्छा जोड़ीदार साबित हो सकता है.’

शेन वार्न (Shane Warne) ने कहा कि मई-जून में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रख कर टीम का चयन किया जाना चाहिए.

और पढ़ें: IND vs AUS, 4th Test: सिडनी में ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

शेन वार्न (Shane Warne) ने कहा, ‘वहां ऐसे हालात होंगे की पिचें सपाट होंगी जिस पर शायद स्पिनरों को मदद मिले. इसलिए आपको चतुर गेंदबाजों और कुछ तेज गेंदबाजों की जरूरत होगी. मैदान छोटे होंगे ऐसे बल्लेबाज चाहिए जो बड़े शाट खेल सके और क्रीज पर सामय बिता सकें.’