logo-image

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने असल उम्र छुपाने को लेकर दी सफाई, बताया कारण

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि जब उन्होंने 1996-97 में नैरोबी में 37 गेंद में शतक जड़ा तो आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार उनकी उम्र 16 साल थी लेकिन असल में वह 19 साल (आत्मकथा ‘गेम चेंजर (Game Changer)’ के अनुसार 21) के थे.

Updated on: 10 May 2019, 01:18 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने दावा किया है कि जब उन्होंने राष्ट्रीय अंडर 14 ट्रायल में हिस्सा लिया तो उन्हें अपनी असली आयु की जानकारी नहीं थी और इससे इस मुद्दे को लेकर सारी ‘गलतफहमी’ शुरू हुई. अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि जब उन्होंने 1996-97 में नैरोबी में 37 गेंद में शतक जड़ा तो आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार उनकी उम्र 16 साल थी लेकिन असल में वह 19 साल (आत्मकथा ‘गेम चेंजर (Game Changer)’ के अनुसार 21) के थे.

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि उन्हें हाल में जारी अपनी आत्मकथा में अपनी आयु के बारे में बात करने का कोई मलाल नहीं है और साथ ही पुष्टि की कि पहले संस्करण में उनके जन्म का गलत वर्ष दर्ज है.

और पढ़ें: जब 1 रन के अंदर पाकिस्तान ने खोए 5 विकेट, क्लास की हैट्रिक से जीती साउथ अफ्रीका

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पाकिस्तान (Pakistan) टीवी चैनल से कहा, ‘रिकार्डों में मेरी आयु को लेकर दिक्कत का कारण यह है कि जब मैं पहली बार अंडर 14 ट्रायल के लिए गया तो मुझे भी अपनी असल उम्र नहीं पता थी. इसलिए जब चयनकर्ताओं ने मुझसे मेरी आयु के बारे में पूछा तो मैंने उन्हें वह जानकारी दे दी तो दूसरे लोगों ने मुझे दी थी. क्रिकेट बोर्ड के रिकार्ड में यह आयु आधिकारिक रूप से दर्ज हो गई और इससे गलतफहमी हुई.’

और पढ़ें: शाहिद अफरीदी के समर्थन में आए शोएब अख्तर, कहा- पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी करते थे गलत बर्ताव

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा, ‘मुझे कोई मलाल नहीं है क्योंकि 1996 से सबसे तेज एकदिवसीय शतक जड़ने का रिकार्ड मेरे नाम था फिर मेरी उम्र चाहे कुछ भी रही हो.’