logo-image

SC ने बीसीसीआई को मुंबई-चेन्नई टेस्ट के लिए 1.33 करोड़ रु. निकालने की दी अनुमति

मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली बेंच ने बीसीसीआई को 1 .33 करोड़ रूपए देने के आदेश दिए है। इस राशि का इस्तेमाल बोर्ड भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों को कराने में करेगा।

Updated on: 07 Dec 2016, 05:00 PM

highlights

  • मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली बेंच ने बीसीसीआई को 1 .33 करोड़ रूपए देने के आदेश दिए है।
  • राशि का इस्तेमाल बोर्ड भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों को कराने में करेगा।

 

नई दिल्ली:

मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली बेंच ने बीसीसीआई को 1 .33 करोड़ रूपए निकालने की अनुमति दी है। इस राशि का इस्तेमाल बोर्ड भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों को कराने में करेगा।

सर्वोच्च न्यायालय  ने मुंबई (दिसंबर 8-12) और चेन्नई (दिसंबर 16-20) में खेले जाने वाले टेस्ट मैचों के लिए 1.33 करोड़ रुपए दिए और साथ ही कोर्ट ने 25-25 लाख रुपये प्रत्येक मैच भारत और इंग्लेंड के बीच अगले साल खेले जाने वाले वनडे और T20 सीरीज के लिए भी दिए है। भारत अगले साल जनवरी और फरवरी में तीन वनडे और तीन T20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाला है।

बीसीसीआइ और राज्य संघों ने लोढ़ा समिति की कई सिफारिशों को नहीं माना है जिसकी वजह से सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के खर्च पर रोक लगा रखी है। बीसीसीआई ने एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले अगले दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने उच्च न्यायालय से 1.33 करोड़ रूपए जारी करने की मांग की थी।