BREAKING NEWS
  • राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन- Read More »
  • टीएमसी मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देगी- Read More »
  • बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों- Read More »

भारत-पाकिस्तान मैच पर सट्टा बाजार में लग रहे ऊंचे दांव, जानें किस पर कितना है भाव

News State Bureau  |   Updated On : June 16, 2019 06:58 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

ख़ास बातें

  •  भारत-पाक मैच में बारिश पर भी सट्टा खिला रहे सटोरिये.
  •  फाइनल जीत पर इंग्लैंड का पलड़ा भारी. मिला 2-1 का भाव.
  •  टीम इंडिया सट्टा बाजार की 3-1 भाव के साथ दूसरी पसंदीदा टीम.

नई दिल्ली.:  

भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) की रविवार को होने जा रही बहुप्रतिक्षित वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) भिड़ंत पर सिर्फ क्रिकेट प्रेमियों की ही निगाहें नहीं हैं, बल्कि सट्टा बाजार भी ऊपर-नीचे हो रहा है. आईसीसी विश्व कप फाइनल से कहीं अधिक रोमांचक करार दिए जा रहे इस मैच में इस बार सट्टा बाजार (Satta Bazaar) भी खासा मेहरबान है. हों भी क्यों नहीं, इस बार हर गेंद, विकेट, चौके-छक्के के अलावा एक बड़ी रकम बारिश (Rain) की संभावना पर भी दांव पर हैं. गौरतलब है कि इस विश्व कप में अब तक चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और रविवार को भारत-पाक भिड़ंत पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है.

यह भी पढ़ेंः World Cup: वकार यूनिस ने बताया भारत के खिलाफ कैसे जीतेगा पाकिस्तान, दिया जीत का मंत्र

पाकिस्तान पर लगा 20-1 का भाव
अभी तक वर्ल्ड कप रिकॉर्ड भारत के ही पक्ष में है. यूं तो एकदिनी क्रिकेट (OneDay International) में पाकिस्तान का पलड़ा भारी है, लेकिन विश्वकप में शत प्रतिशत जीत का सेहरा भारत (India) के ही सिर है. ऐसे में सटोरिये हार-जीत के अंतर पर तो भाव लगा ही रहे हैं. वे पाकिस्तान को भी ऊंचा भाव दे रहे हैं. फिलहाल पाकिस्तान (Pakistan) पर एक का 20 बेसिक भाव है. यानी 100 रुपए लगाने पर 2000 रुपए की रकम वापस मिलेगी. इसकी तुलना में भारत का भाव एक पर 3 का ही है. यानी 100 रुपए पर महज 300 रुपए ही भारत की जीत पर मिलेंगे. यह तो मैच के समग्र परिणाम का भाव है. बाकी टीम इंडिया के तमाम बल्लेबाजों समेत गेंदबाजों के प्रदर्शन पर अलग भाव चल रहा है.

यह भी पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर बैट बनाने वाली कंपनी Spartan के खिलाफ ठोका मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

धोनी, कोहली और रोहित पर भारी-भरकम दांव
अगर सूत्रों पर यकीन करे तो भारतीय टीम के एमएस धोनी (MS Dhoni), विराट कोहली, रोहित शर्मा और गेंदबाजों में बुमराह और चहल पर भाव काफी ऊंचा है. पाकिस्तानी बल्लेबाजों में बाबर आजम, फखर जमान और गेंदबाज हसन अली और मोहम्मद आमिर के नाम का डंका सट्टा बाजार में बज रहा है. इनके अलावा टॉस की हार-जीत का भाव अलग है. हालांकि इसके अंतिम भाव का खुलासा मैच के दिन ही होगा. फिर भी बारिश और टॉस को लेकर भी जबर्दस्त दांव लगा है. भाव का एक बड़ा खेल 300 रन को लेकर भी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के 352 रनों के स्कोर के बाद यह भाव लग रहा है कि अगर भारत 300 से अधिक का लक्ष्य पाकिस्तान को देता है, तो क्या पाक बल्लेबाज उससे पार पा सकेंगे.

यह भी पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई बैट कंपनी के खिलाफ दर्ज कराया केस, जानें क्या है मामला

फाइनल विजेता बतौर इंग्लैंड का पलड़ा भारी
यह तो रही सिर्फ भारत-पाकिस्तान मैच की बात, फाइनल कौन जीतेगा इसको लेकर सट्टा बाजार में अलग भाव चल रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) की कप जीतने की संभावनाओं पर 3-1 का भाव है, जबकि इंग्लैंड (England) पर यह भाव 2-1 का चल रहा है. यानी टीम इंडिया के मुकाबले सट्टा बाजार में इंग्लैंड का पलड़ा भारी है. अब तक अपने प्रदर्शन से अच्छे-अच्छों की गणित फेल कर रही अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम पर 250-1 का भाव चल रहा है. गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर 7-1 का भाव है. दक्षिण अफ्रीका 9-1 के साथ चौथे नंबर पर है. न्यूजीलैंड 12-1, वेस्ट इंडीज 16-1, पाकिस्तान 20-1. बांग्लादेश 125-1 और फिर श्रीलंका 150-1 के भाव के साथ मैदान में है.

First Published: Friday, June 14, 2019 07:04 PM

RELATED TAG: Satta Bazaar, Heavy Price, Team India, Pakistan, World Cup 2019, England, Champion, Afghanistan, Icc World Cup 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो