logo-image

SA vs PAK: सरफराज अहमद ने एंडिले फेलुकवायो पर की नक्सलीय टिप्पणी, कहा- तेरी मां.....!

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) पर साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) पर नस्लीय टिप्पणी का आरोप लगा है.

Updated on: 23 Jan 2019, 12:04 PM

नई दिल्ली:

साउथ अफ्रीका (South Africa) ने मंगलवार को डरबन में पाकिस्तान (Pakistan) को दूसरे एकदिवसीय मैच में पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में एक-एक बराबरी कर ली। रास्सी वान डेर डुसेन और एंडिले फेहलुकवायो की नाबाद अर्धशतकीय पारियों की मदद से मेजबान टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) को पांच विकेट से रौंद दिया। वहीं इस मैच के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) विवादों में घिर गए हैं. सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) पर साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) पर नस्लीय टिप्पणी का आरोप लगा है. सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) पर आरोप है कि उन्होंने एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) की मां को लेकर भी अभद्र टिप्पणी की.

मैच के दौरान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की ओर से की गई अभद्र टिप्पणी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है. सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) अगर नस्लीय टिप्पणी के दोषी पाए जाते हैं तो उन पर कम से कम 4 टेस्ट या 8 वनडे का बैन लग सकता है.

और पढ़ें: World Cup में इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का हिस्सा बना देखना चाहते हैं गौतम गंभीर

दरअसल यह पूरा मामला मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) की पारी के 37वें ओवर का है. ओवर की तीसरी गेंद पर जैसे ही एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) ने सिंगल चुराया सरफराज ने उन पर यह अभद्र टिप्पणी की जो कि स्टंप माइक में कैद हो गई और मामले ने तूल पकड़ लिया.

एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) पर सरफराज ने टिप्पणी करते हुए कहा- ‘अबे काले! तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या परवा के आया है आज?’

एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) पर की गई नस्लीय टिप्पणी के लिए ICC सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को तलब कर सकती है. सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को ICC के कोड 2.1.1 के तहत दोषी पाए जाने पर 4 से 8 सस्पेंशन प्वाइंट का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि 2 सस्पेंशन प्वाइंट का मतलब एक टेस्ट से सस्पेंड होना वहीं 1 सस्पेंशन प्वाइंट का मतलब 1 वनडे पर बैन लगना है.

और पढ़ें: ICC Awards में अपने नाम का डंका बजाने के बाद जानें क्या बोले विराट कोहली 

आपको बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) के लिए निचले क्रम के बल्लेबाज हसन अली की 59 रनों की पारी की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुये 203 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बावजूद 42 ओवर में ही आसानी से 204 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया और शानदार जीत के बदौलत श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली.