logo-image

श्रीलंका के खिलाफ फिर दहाड़ा 'टाइगर', T20 में रोहित ने की सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड की बराबरी

मोहाली में दोहरा शतक जड़ने के बाद शर्मा जी के बेटे ने साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड मिलर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए 35 गेंदों 11 चौकों और 8 छक्कों की मदद से सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Updated on: 22 Dec 2017, 10:28 PM

highlights

  • मिलर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए रोहित 35 गेंदों में 11 चौकों और 8 छक्कों की मदद से सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं
  • इससे पहले मिलर ने इसी साल 29 अक्टूबर बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों पर शतक लगाया था

नई दिल्ली:

इंदौर के होलकर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा।

हिटमैन ने चौकों और छक्कों की झड़ी लगाकर श्रीलंकाई गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिये।

मोहाली में दोहरा शतक जड़ने के बाद शर्मा जी के बेटे ने साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड मिलर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए 35 गेंदों में 11 चौकों और 8 छक्कों की मदद से सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

मिलर ने इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों पर शतक लगाया था। 43 गेंदों में 118 रन की शानदार पारी खेलने के बाद रोहित दुशमंथा चामिरा की बॉल पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इससे पहले हिटमैन ने बतौर कप्तान मोहाली में भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे में दोहरा शतक जड़कर इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया था। मैच में श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्‍लेबाजी का मौका।

और पढ़ें: Live Ind Vs SL: रोहित शर्मा तूफानी शतक लगाकर आउट, भारत के 200 रन पूरे

रोहित ने टी20 इंटरनैशनल मैच में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी का तमगा हासिल कर लिया है। इससे पहले बल्लेबाज केएल राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉडंरहिल्स में 46 गेंदों पर शतक जड़कर ये रिकॉर्ड कायम किया था।

बता दें टी20 क्रिकेट में अभी तक सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की ओर से पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 30 गेंदों पर शतक बनाया था।

रोहित शर्मा ने एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर चौका लगाकर यह रिकॉर्ड की बराबरी की।

हिटमैन ने 13 दिसंबर को वन डे में 208 रनों के साथ तीसरा शतक जड़कर श्रीलंका से धर्मशाला का बदल लिया था। वहीं विराट कोहली की गैरमौजूदगी में वन डे टीम की कमान संभालकर पत्नी रितिका को भी शादी की सालगिरह पर गिफ्ट दिया था। 

और पढ़ें: डेविड मलान ने कहा- तेज गेंदबाजों को संभाल कर रखने की जरूरत