ऋषभ पंत टी 20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

दिल्ली के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टी-20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। पंत ने अब तक के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक जड़कर खेल जगत में खलबली मचा दी है।

  |   Updated On : January 14, 2018 03:42 PM

नई दिल्ली:  

दिल्ली के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टी-20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। पंत ने अब तक के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक जड़कर खेल जगत में खलबली मचा दी है।

नॉर्थ जोन टी-20 लीग (सैयद मुश्तक अली ट्रॉफी) में हिमाचल के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने महज 32 गेंदों में तेज शतक लगा दिया।ऋषभ पंत ने 38 गेंदों में 116 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में चौके और 12 छक्के शामिल रहे।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी हिमाचल की टीम ने दिल्ली के आगे 144 रन का लक्ष्य खड़ा किया था। ऋषभ पंत की शानदारी पारी की बदौलत दिल्ली की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली ने मात्र 11.4 ओवर में लक्ष्य पार कर लिया।

अपनी कप्तानी में दिल्ली को आठ साल बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में ले जाने वाले ऋषभ पंत को इस टूर्नामेंट की कप्तानी भले ही ना मिली हो, लेकिन वह बल्लेबाजी में अपना कमाल दिखा कर साबित कर दिया है कि उनकी बल्लेबाजी कप्तानी की मोहताज नहीं है।

बताते चलें कि टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज सेंचुरी लगाने का विश्व रिकॉर्ड कैरीबियाई बल्लेबाज क्रिस के नाम है। साल 2013 में गेल ने आईपीएल में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ सिर्फ 30 गेंदों में सेंचुरी लगाई थी।

और पढ़ेंः गावस्कर के बाद सहवाग ने टीम चयन को लेकर विराट कोहली पर उठाए सवाल

First Published: Sunday, January 14, 2018 03:37 PM

RELATED TAG: Rishabh Pant,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो