ऐसे कैसे महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले पाएंगे ऋषभ पंत, दूसरे टी-20 में भी किया निराश

रोहित शर्मा की ‘विराट’ पारी की वजह से टीम इंडिया ने लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्‍टेडियम में वेस्‍ट इंडीज को तो धूल चटा दी, पर एक कसक बाकी रह गई. महेंद्र सिंह धोनी का विकल्‍प माने जा रहे ऋषभ पंत इस मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 5 रन पर पवेलियन लौटते बने.

News State Bureau  |   Updated On : November 07, 2018 01:36 PM
ऋषभ पंत (सौजन्‍य : एपी)

ऋषभ पंत (सौजन्‍य : एपी)

नई दिल्ली:  

रोहित शर्मा की ‘विराट’ पारी की वजह से टीम इंडिया ने लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्‍टेडियम में वेस्‍ट इंडीज को तो धूल चटा दी, पर एक कसक बाकी रह गई. महेंद्र सिंह धोनी का विकल्‍प माने जा रहे ऋषभ पंत इस मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 5 रन पर पवेलियन लौटते बने. टीम इंडिया के लिए यह बड़ी चिंता की बात है कि महेंद्र सिंह धोनी के स्‍थान पर कोई नियमित विकेटकीपर बल्‍लेबाज नहीं मिल रहा है, जबकि इस टी-20 सीरीज में उन्‍हें टीम में शामिल नहीं किया गया.

T-20 के तो रोहित शर्मा ही हैं बादशाह, विराट कोहली को भी पीछे छोड़ा

ऋषभ पंत पिछले दो टी-20 मैचों में केवल 6 रन ही बना पाए हैं. चयनकर्ताओं ने वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में पंत को महेंद्र सिंह धोनी पर वरीयता दी थी. पिछले टी-20 मैच में पंत ने महज 1 रन बनाए थे. लखनऊ के मैच में पंत से काफी उम्‍मीदें थीं. वो भी उस समय जब रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भारत की जीत की नींव रख दी थी. शिखर धवन के आउट होने के बाद पंत को बल्‍लेबाजी के लिए भेजा गया, लेकिन वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और केवल 5 रन बनाकर लपक लिए गए. उनके आउट होने के बाद चयनकर्ताओं के साथ टीम इंडिया के फैंस को भी भारी निराशा हुई. सोशल मीडिया पर फैंस ने ऋषभ पंत को रात से ही ट्रोल करना शुरू कर दिया और एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को मौका देने की मांग की. जाहिर है चयनकर्ताओं पर भी इसे लेकर दबाव बनेगा.

रोहित शर्मा टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बने, 4 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

एक बात यह भी है कि केवल एक या दो मैचों में प्रदर्शन को आधार नहीं बनाया जा सकता, लेकिन पंत के साथ दिक्‍कत यह है कि उन्‍हें ऐसे खिलाड़ी के बदले टीम में चुना गया है, जो अपने दम पर कई मैचों का पासा पलट चुका है. महेंद्र सिंह धोनी कपिलदेव के बाद अकेले ऐसे कप्‍तान हैं जो टीम इंडिया को विश्‍वकप जिता चुके हैं.

भारत ने वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराया, सीरीज में अजेय बढ़त

पिछले दिनों चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया के टी-20 फॉर्मेट के लिए चुनी गई टीम महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी थी. उनके बदले नए बल्‍लेबाज ऋषभ पंत पर भरोसा किया गया था. इसे लेकर महेंद्र सिंह धोनी के फैंस में भारी नाराजगी है. अब ऋषभ पंत के फ्लॉप शो के बाद फैंस एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को टीम में लाने की मांग कर रहे हैं.

First Published: Wednesday, November 07, 2018 01:36 PM

RELATED TAG: Rishabh Pant, Mahendra Singh Dhoni, T-20 Series, West Indies, Atal Bihari Vajpayee Stadium Lucknow,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो