logo-image

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के लिए ऑस्ट्रेलिया में वापसी करना बेहद मुश्किल, पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

स्मिथ और वार्नर पर बीते साल दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेम्परिंग के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का प्रतिबंध लगाया था जो 28 मार्च को समाप्त हो रहा है.

Updated on: 13 Mar 2019, 03:03 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के लिए प्रतिबंध के बाद वापसी आसान नहीं होगी. पोंटिंग ने कहा कि पूर्व कप्तान और पूर्व उप-कप्तान को लेकर टीम के अंदर कोई समस्या नहीं होगी लेकिन प्रशंसकों और मीडिया के कड़े रुख का उन्हें सामना करना पड़ सकता है. स्मिथ और वार्नर पर बीते साल दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेम्परिंग के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का प्रतिबंध लगाया था जो 28 मार्च को समाप्त हो रहा है. पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "मुझे नहीं लगता कि आंतरिक रूप से यह खिलाड़ियों के लिए ज्यादा चुनौतीपूर्ण है."

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 5th ODI LIVE

उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि इस बारे में लंबे समय से उच्च स्तर पर बात हो रही होगी कि हम उन्हें वापस कैसे शामिल करें? वे किस तरह से टीम में फिट होंगे? यह सब आसानी से कैसे हो सकता है?" पूर्व कप्तान ने कहा, "लेकिन, इन खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी चीज लोगों की बातें होंगी, खासकर इंग्लैंड में. वे इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में वापस लौटेंगे तो उम्मीद नहीं करेंगे कि वहां उनकी पीठ थपथपाई जाएगी."

ये भी पढ़ें- Ind Vs Aus 5th ODI: अपने आप को बोर्ड का प्रतिनिधि बताने वाले शख्स ने उड़ाई BCCI की नींद

उन्होंने कहा, "उन्हें हर जगह पकड़ा जाएगा. उन्हें यह पता होना चाहिए कि उन्हें यह सब स्वीकार करना होगा." पोंटिंग ने कहा, "टीम को भी समझने की जरूरत है क्योंकि इससे टीम को भी परेशानी हो सकती है." स्मिथ और वार्नर को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया गया है. यह दोनों हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलेंगे.