logo-image

Ball Tampering Scandal पर स्टीव स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट के बयान से दुखी हुए रिकी पॉन्टिंग, कही यह बड़ी बात

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) दोनों के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ऐडम गिलक्रिस्ट ने अलग-अलग इंटरव्यू लिए जिनका फॉक्स क्रिकेट पर प्रसारण किया गया।

Updated on: 27 Dec 2018, 12:06 PM

नई दिल्ली:

अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग (Rickey Pointing) प्रतिबंधित बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) के इंटरव्यू का प्रसारण होने से स्तब्ध हैं लेकिन उन्हें नहीं लगता कि गेंद से छेड़छाड़ का मामला फिर से चर्चा में आने से वर्तमान टीम का ध्यान भंग होगा. रिकी पॉन्टिंग (Rickey Pointing) ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का प्रतिबंध हटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान के रूप में वापसी का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वह जो कुछ हुआ उसके बाद वह बेहतर कप्तान के रूप में वापसी करेगा.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) दोनों के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ऐडम गिलक्रिस्ट ने अलग-अलग इंटरव्यू लिए जिनका फॉक्स क्रिकेट पर प्रसारण किया गया. इन दोनों ने इस साल के शुरू में केपटाउन में हुई घटना पर अपनी बात कही है. हालांकि वह इससे खुश नहीं दिखे.

रिकी पॉन्टिंग (Rickey Pointing) ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, 'मीडिया के दृष्टिकोण से आप समझ सकते हो कि आज इनका प्रसारण क्यों किया गया लेकिन मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि खिलाड़ी या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इससे खुश होंगे क्योंकि आज का दिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में खास होता है. इसलिए हमें देखना होगा कि इस पर क्या प्रतिक्रिया होती है.'

और पढ़ें: Ball Tampering Scandal को लेकर स्टीव स्मिथ का खुलासा, कहा- असली दोषी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के प्रतिबंधित पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने बॉल टैंपरिंग मामले पर खुलासा करते हुए कहा था कि इसके पीछे असल दोषी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की 'हर हाल में जीत' दर्ज करने की संस्कृति रही है.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने 'फॉक्स क्रिकेट' में मेजबान ऐडम गिलक्रिस्ट को दिए साक्षात्कार में कहा, 'मुझे याद है कि हम होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका (नवंबर 2016) से हार गए थे और यह हमारी टेस्ट क्रिकेट में लगातार पांचवीं हार थी. इससे पहले श्रीलंका में हमने 3 टेस्ट गंवाए थे. मुझे याद है कि जेम्स सदरलैंड और पैट होवार्ड कमरों में आए और उन्होंने वास्तव में कहा कि हम आपको खेलने के लिए पैसे नहीं देते हैं, हम आपको जीतने के लिए पैसे देते हैं.'

और पढ़ें: Ball Tampering Scandal पर बैनक्रॉफ्ट ने तोड़ी चुप्पी, बताया कौन था मास्टरमाइंड 

वहीं कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने दावा किया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट केपटाउन में खेले गए मैच के दौरान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने उन्हें गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए उकसाया था.