logo-image

अफगानिस्तान के राशिद ने 3 रन देकर झटके पांच विकेट, टी-20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बने

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने स्पिन गेंदबाज राशिद खान के रिकॉर्ड प्रदर्शन की बदौलत अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में लगातार सर्वाधिक जीत हासिल करने का सिलसिला जारी रखा है।

Updated on: 11 Mar 2017, 10:44 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने स्पिन गेंदबाज राशिद खान के रिकॉर्ड प्रदर्शन की बदौलत अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में लगातार सर्वाधिक जीत हासिल करने का सिलसिला जारी रखा है। अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में लगातार सर्वाधिक जीत हासिल करने का विश्व कीर्तिमान पहले ही अफगानिस्तान के नाम था, जिसमें टीम ने एक और इजाफा कर लिया। साथ ही साथ अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद ने टी-20 की सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग का प्रदर्शन भी किया।

ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर शुक्रवार को खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने राशिद की धारदार गेंदबाजी की बदौलत आयरलैंड को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 17 रनों से हरा दिया।

 यह भी पढ़ें- श्रीलंका के रंगना हेराथ ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया में बाएं हाथ के सबसे सफल गेंदबाज बनें

टी-20 में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

राशिद ने इस मैच में दो ओवर गेंदबाजी करते हुए तीन रन देकर पांच विकेट चटकाए, जो अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। राशिद इस साल अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में सबसे ऊपर हैं। उन्होंने छह मैचों में 82 रन देकर 12 विकेट लिए हैं।

सबसे ज्यादा जीतों का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के नाम

लगातार सर्वाधिक मैच जीतने की बात करें तो इस सूची में अफगानिस्तान ने 10 जीतो के साथ पहले, इंग्लैंड की टी-20 टीम दूसरे स्थान पर है। उसने लगातार आठ मैच जीते हैं। भारत की अंतर्राष्ट्रीय टीम इस सूची में लगातार सात टी-20 मैचों में जीत के रिकॉर्ड के साथ छठे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें-Ind vs Aus: भारतीय दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कमिंस लेगें आखिरी दो टेस्ट के लिए स्टॉर्क की जगह