logo-image

रणजी ट्रॉफी: उमेश यादव के आगे बल्लेबाजों ने टेके घुटने, केरल को हराकर फाइनल में पहुंचा विदर्भ

इस पारी में केरल के लिए विष्णु विनोद ने सबसे अधिक नाबाद 37 रन बनाए. इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका.

Updated on: 25 Jan 2019, 03:54 PM

वायनाड:

केरल को सेमीफाइनल मैच में पारी एवं 11 रनों से हराकर विदर्भ क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया. कृष्णागिरी स्टेडियम में खेले गए मैच में मिली इस जीत से मौजूदा विजेता विदर्भ ने अपने खिताब को बचाए रखने की उम्मीद और मजबूत कर ली है. विदर्भ की इस जीत में उमेश यादव की गेंदबाजी की भूमिका सबसे अहम रही. उन्होंने केरल की दोनों पारियों में कुल 12 विकेट हासिल किए.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: ऑस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासिक जीत के सबसे बड़े हीरो थे चेतेश्वर पुजारा, वनडे में नहीं मिला मौका

टॉस जीतकर विदर्भ ने केरल को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था. उमेश (7/48) की शानदार गेंदबाजी के दम पर विदर्भ ने केरल की पहली पारी 106 रनों पर ही समेट दी. इस पारी में केरल के लिए विष्णु विनोद ने सबसे अधिक नाबाद 37 रन बनाए. इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका. इस पारी में विदर्भ के लिए उमेश के अलावा, रजनीश गुरबानी ने भी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने बाकी के तीन विकेट अपने नाम किए.

विदर्भ ने इसके बाद, कप्तान फैज फजल (75) की अर्धशतकीय पारी से पहली पारी में 208 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसमें वसीम जाफर ने भी 34 रनों का योगदान दिया. केरल के लिए संदीप वॉरियर ने पांच विकेट लिए, वहीं बासिल थम्पी को तीन सफलताएं मिलीं. दिनेसन निदेश ने दो विकेट हासिल किए.

ये भी पढ़े- आम्रपाली में निवेश करने वाले लोगों के लिए सबसे बड़ी खबर, कोर्ट ने NBCC को दिए ये आदेश

विदर्भ ने एक बार फिर उमेश (5/31) की गेंदबाजी का सकारात्मक परिणाम हासिल करते हुए केरल की दूसरी पारी 91 रनों पर ही समेट दी. इसके अलावा, इस पारी में यश ठाकुर ने चार विकेट अपने नाम किए और विदर्भ ने पारी एवं 11 रनों से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया.