logo-image

Ranji Trophy 2018-19, Day 1, Round 6: श्रेयस अय्यर - सिद्धेश लाड की शतकीय पारियों में मुंबई मजबूत, देखें दिन भर का हाल

Ranji Trophy 2018-19, Day 1, Round 6: छठे दौर के पहले दिन जहां श्रेयस अय्यर और कप्तान सिद्धेश लाड की शतकीय पारियों की बदौलत मुंबई को मजबूती मिली वहीं मिजोरम के लिए मिलिंद कुमार ने 139 रनों की पारी खेलकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया है

Updated on: 15 Dec 2018, 10:01 AM

नई दिल्ली:

रणजी ट्रॉफी का छठा दौर शुरू हो गया है और सभी टीमें जीत के साथ अगले दौर में प्रवेश करना चाहेंगी. छठे दौर के पहले दिन जहां श्रेयस अय्यर और कप्तान सिद्धेश लाड की शतकीय पारियों की बदौलत मुंबई को मजबूती मिली वहीं मिजोरम के लिए मिलिंद कुमार ने 139 रनों की पारी खेलकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया है. बिहार ने मेघालय की टीम को 125 रनों पर समेट दिया है. आइये पहले दिन का हाल देखें-

मुंबई बनाम बड़ौदा, Round 6, पहला दिन
श्रेयस अय्यर (178) और कप्तान सिद्धेश लाड (130) की दमदार पारियों की बदौलत मुंबई ने शुक्रवार को यहां बड़ोदा के खिलाफ ग्रुप-ए के मुकाबले के पहले दिन आठ विकेट के नुकसान पर 439 रन बनाए. मुंबई के लिए सुभम रानजाने ने 42 और शिवम दुबे ने 37 रनों को योगदान दिया. मेहमान टीम की ओर से भारगव भट्ट ने चार और हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए. अनुभवी युसूफ पठान को एक विकेट मिला.

सौराष्ट्र बनाम महाराष्ट्र, Round 6, पहला दिन
ग्रुप-ए के अन्य मुकाबले में सौराष्ट्र ने भी महाराष्ट्र के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. नासिक में खेले जा रहे मैच में सौराष्ट्र ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 269 रन बना लिए हैं. मेहमान टीम के लिए विश्वराज जडेजा ने सबसे अधिक 97 रन बनाए. उनके अलावा, सलामी बल्लेबाज स्नेल पटेल ने 84 और हार्विक देसाई ने 55 रनों का अहम योगदान दिया. मेजबान टीम के लिए अनुपम संकलेचा ने दो और अक्षय पाल्कर ने एक विकेट लिया.

और पढ़ें: Exclusive: अजय रोहेरा ने बताया ऐतिहासिक पारी खेलने का राज, कहा- थैंक्यू पापा

विदर्भ बनाम रेलवे, Round 6, पहला दिन
दिल्ली में विदर्भ और रेलवे के बीच खेले जा रहे मैच के पहले दिन की समाप्ती विदर्भ ने छह विकेट के नुकसान पर 243 रन बना लिए हैं. विदर्भ के लिए कप्तान फैज फजल ने 53 रनों की महत्वूपर्ण पारी खेली लेकिन वह टीम को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा सके. फजल के अलवा, अक्षय वडकर (48) और मोहित काले (46) ने अहम पारियां खेली. रेलवे की ओर से अविनाश यादव ने तीन और मधुर खतरी ने दो विकेट चटकाए.

गुजरात बनाम कर्नाटक, Round 6, पहला दिन
गुजरात और कर्नाटक के बीच सूरत में खेले जा रहे एक अहम मैच में मेहमान टीम ने गुजरात की पहली पारी 216 रनों पर समेट दी. जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक कर्नाटक ने दो विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं. कर्नाटक के लिए मयंक अग्रवाल ने 25 रन बनाए. मेजबान टीम के लिए कप्तान प्रियांक पांचाल ने सबसे अधिक 74 रन बनाए. कर्नाटक के लिए पांच गेंदबाजों ने दो-दो विकेट चटकाए.

और पढ़ें: Ranji Trophy: भारत को मिला नया सचिन तेंदुलकर, तोड़ा 24 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

बिहार बनाम मेघालय, Round 6, पहला दिन
आशुतोष अमन (51/8) के कमाल की गेंदबाजी के दम पर बिहार ने यहां खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी राउंड-6 के प्लेट ग्रुप मैच के पहले दिन शुक्रवार को मेघालय को उसकी पहली पारी में 125 रन पर समेट दिया. मेघालय के लिए राज बिसवा ने 56, अभय नेगी ने 38 और पुनीत बिष्ट ने 12 रन बनाए. बिहार के लिए अमन के आठ विकेटों के अलावा विवेक कुमार और समर कादरी ने एक-एक विकेट चटकाए.

बिहार ने मेघालय की पहली पारी के जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 80 रन बनाए लिए हैं और वह अभी मेघालय के स्कोर से 45 रन पीछे हैं. स्टंप्स के समय कप्तान बाबुल कुमार 43 और केशव कुमार 16 रन बनाकर नाबाद लौटे. उनके अलावा कुमार रजनीश ने 20 रन का योगदान दिया. मेघालय के लिए लखन सिंह और गुरिंदर को अब तक एक-एक सफलता मिली है.

और पढ़ें: Ranji Trophy: अपने आखिरी मैच में गौतम गंभीर ने लगाया शतक, इमोशनल हुए फैन्स

सिक्किम बनाम मिजोरम, Round 6, पहला दिन
इसी ग्रुप के दूसरे मैच में जोरहट में खेले जा रहे मैच में सिक्किम ने मिजोरम के खिलाफ पहले दिन नौ विकेट पर 321 रन का स्कोर बना लिया. सिक्किम की ओर से मिलिद कुमार ने 139, बिपुल शर्मा ने 50, आशीष थापा ने 42, जोहान उदीन ने 35 और ली योंग लेपचा ने 23 रन बनाए. मिजोरम के लिए सिनान अब्दुल खादिर ने तीन, जी लालबाइकवेला ने दो और अंकित राजपूत ने दो-दो जबकि एचएम राल्ते और सी लालरिंगसाना ने एक-एक विकेट अपने नाम किए.

पुड्डुचेरी बनाम अरुणाचल प्रदेश, Round 6, पहला दिन
राउंड-6 के प्लेट ग्रुप के तीसरे मैच में पुडडुचेरी ने अपनी पहली पारी में 136 रन का स्कोर बनाया. टीम के लिए फाबिद अहमद ने नाबाद 41 रन बनाए. अरुणाचल प्रदेश की तरफ से दींदयाल को चार, तेची नेगी को तीन, तेची डोरिया को दो और लिचा तेही को एक सफलता मिली. हालांकि अरुणाचल प्रदेश की टीम अपनी पहली पारी में 82 रन पर ढेर हो गई. अरुणाचल के लिए निपुन मल्होत्रा ने सर्वाधिक 19, तेची डोरिया ने 18 और कप्तान कामशा योंगफो ने 15 रन बनाए.

और पढ़ें:  टीम इंडिया में वापसी को लेकर यह काम कर रहे हैं हार्दिक पांड्या

पुड्डुचेरी की तरफ से फाबिद अहमद ने छह, पंकज सिंह ने तीन और प्रशांत वर्मा ने एक विकेट हासिल किए. 

पुड्डुचेरी ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 28 रन बना लिए हैं और अब उसकी बढ़त 82 रन की हो गई है. स्टंप्स के समय साजु चोथान सात और संतोष कुमारन दो रन बनाकर नाबाद लौटे.