Ranji Trophy: भारत को मिला नया सचिन तेंदुलकर, तोड़ा 24 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत के महान बल्लेबाज मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी अपने करियर की शुरुआत कुछ इसी अंदाज में की थी.

News State Bureau  |   Updated On : December 08, 2018 12:40 PM
अजय रोहेरा (Ajay Rohera)

अजय रोहेरा (Ajay Rohera)

नई दिल्ली:  

रणजी ट्रॉफी 2018-19 (Ranji Trophy 2018-19) के तीसरे दौर के तीसरे दिन मध्य-प्रदेश बनाम हैदराबाद के बीच चल रहे मैच में एक बड़ा ऐतिहासिक पल देखने को मिला. इस मैच में अपना डेब्यू कर रहे मध्य-प्रदेश के बल्लेबाज अजय रोहेरा (Ajay Rohera) ने न सिर्फ अपनी टीम के लिए ऐतिहासिक पारी खेली बल्कि 24 साल पुराने रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया. अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज अजय रोहेरा (Ajay Rohera) के नाबाद 267 रनों की पारी और यश दुबे (नाबाद 139) के साथ पांचवें विकेट के लिए अटूट साझेदारी के दम पर मध्य प्रदेश ने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के मैच में तीसरे दिन 4 विकेट पर 562 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.

गौरतलब है कि भारत के महान बल्लेबाज मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी अपने करियर की शुरुआत कुछ इसी अंदाज में की थी.

इस मैच में अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू कर रहे अजय रोहेरा (Ajay Rohera) ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. दरअसल अजय रोहेरा (Ajay Rohera) प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

और पढ़ेें: Ranji Trophy: अपने आखिरी मैच में गौतम गंभीर ने लगाया शतक, इमोशनल हुए फैन्स 

उन्होंने अमूल मजूमदार के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अमूल मजूमदार ने अपने डेब्यू मैच में बॉम्बे के लिए खेलते हुए हरियाणा के खिलाफ 1993 में 260 रनों की पारी खेली थी. अजय रोहेरा (Ajay Rohera) ने 345 गेंदों में 21 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 267 रनों की पारी खेली.

तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के बहीर बशीर हैं जिन्होंने स्पीन घर रीजन के लिए 2017 में अपने डेब्यू मैच में अमो रीजन के खिलाफ नाबाद 256 रनों की पारी खेली थी.

और पढ़ें: IND vs AUS: जानें क्यों गिलक्रिस्ट के सामने विराट कोहली ने मानी अपनी गलती? 

इसके अलावा, रजत पटिधार (51) ने भी अहम योगदान दिया है. इससे पहले, मध्य प्रदेश ने आवेश खान (7/24) की शानदार गेंदबाजी के दम पर हैदराबाद की पहली पारी 124 रनों पर समेट दी थी.

First Published: Saturday, December 08, 2018 11:39 AM

RELATED TAG: Ranji Trophy, Ranji Trophy 2018 19, Ranji Trophy News, Ranji Trophy Records, Madhya Pradesh Cricketer,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो