logo-image

Ranji Trophy : बिहार ने मणिपुर को 3 विकेट से मात दी, मंगल मनोहर की शानदार पारी

बिहार के लिए सलामी बल्लेबाज मंगल मनोहर ने सबसे अधिक 53 रनों की पारी खेली. इससे पहले मेहमान टीम को बिहार ने दूसरी पारी में 238 रनों पर समेट दिया.

Updated on: 10 Jan 2019, 12:33 AM

पटना:

बिहार ने बुधवार को रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के एक रोमांचक मुकाबले के तीसरे दिन मणिपुर को तीन विकेट से शिकस्त दी. मैच के तीसरे दिन बिहार को मणिपुर ने 138 रनों का लक्ष्य दिया जिसे मेजबान टीम ने 25.1 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया.

बिहार के लिए सलामी बल्लेबाज मंगल मनोहर ने सबसे अधिक 53 रनों की पारी खेली. इससे पहले मेहमान टीम को बिहार ने दूसरी पारी में 238 रनों पर समेट दिया. मेजबान टीम की ओर से आशुतोष अमन ने सात विकेट लिए और एक सीजन में बिशन सिंह बेदी (64) के सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. उन्होंने इस सीजन कुल 68 विकेट लिए हैं.

गोलपारा में खेले गए प्लेट ग्रुप के एक अन्य मैच में सिक्किम ने अरुणाचल प्रदेश को तीसरे दिन ही 10 विकेट से मात दे दी. सिक्किम ने अरुणाचल को दूसरी पारी में 109 रनों ही समेट दिया और पहली पारी के अधार पर मिली लीड के कारण उसे केवल 17 रनों का लक्ष्य मिला. सिक्किम ने बिना कोई विकेट खोए उसे हासिल कर लिया.

अरुणाचल के लिए दूसरी पारी में क्षितिझ शर्मा ने सबसे अधिक 31 रन बनाए जबकि सिक्किम की ओर से ईश्वर चौधरी ने सात विकेट चटकाए.

उत्तराखंड ने देहरादून में हुए एक अन्य मैच में मिजोरम को पारी और 56 रनों से करारी शिकस्त दी. मिजोरम ने पहली पारी में केवल 198 रन बनाए थे जिसके कारण उसे फॉलोआन झेलना पड़ा और वह 123 रनों पर ही ऑल आउट हो गई.

मिजोरम के लिए तरुवर कोहली ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली जबकि मेजबान टीम की ओर से रजत भाटिया ने चार अहम विकेट लिए. उत्तराखंड ने पहली पारी में 377 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था.

और पढ़ें : IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की तारीफ के बांधे पुल

दीमापुर में जारी इस ग्रुप के अन्य मैच में तीसरे दिन की समाप्ती तक नागालैंड ने पुडुचेरी के खिलाफ 366 रनों की बढ़त बना ली है. दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए.

नागालैंड के लिए एच. झिमोमी सबसे अधिक 49 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. मेहमान टीम के लिए अब तक इस पारी में तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने तीन विकेट लिए हैं.