logo-image

Ranji Trophy : आंध्र प्रदेश ने मध्य प्रदेश को 307 रनों से करारी शिकस्त दी

आंध्र प्रदेश ने मेजबान टीम को 343 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन केवी. शशीकांत की घातक गेंदबाजी के चलते मध्यप्रदेश सिर्फ 35 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई.

Updated on: 10 Jan 2019, 12:33 AM

इंदौर:

आंध्र प्रदेश ने होल्कर स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में मेजबान मध्य प्रदेश को 307 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया. आंध्र प्रदेश ने मेजबान टीम को 343 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन केवी. शशीकांत की घातक गेंदबाजी के चलते मध्यप्रदेश सिर्फ 35 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई.

शशीकांत के अलाव डीपी विजय कुमार ने तीन विकेट अपने नाम किए. मध्य प्रदेश के लिए सिर्फ तीन बल्लेबाजी ही खाता खोल पाए. आर्यमन बिड़ला ने 12, कप्तान नमन ओझा ने एक और यश दुबे ने सर्वाधिक 16 रन बनाए. इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सका.

आंध्र प्रदेश ने पहली पारी में 132 रन बनाए थे लेकिन मध्य प्रदेश पहली पारी में 91 रनों पर ढेर हो गई थी जिससे मेहमान टीम को 41 रनों की बढ़त मिली. आंध्र प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी में 301 रन बनाकर मेजबान टीम के सामने मजबूत लक्ष्य रखा था.

वहीं चेन्नई में खेले जा रहे इस ग्रुप के मैच में मेजबान तमिलनाडु के पहली पारी में विशाल स्कोर 432 रनों के सामने दिल्ली ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए हैं. यह मैच ड्रॉ की ओर बढ़त दिख रहा है.

दिल्ली ने दिन की शुरुआत दो विकेट नुकसान पर 35 रनों के साथ की थी. दूसरे दिन उसने 49 रनों तक उसने अपने चार विकेट खो दिए थे, लेकिन फिर जोंटी सिद्धू ने शतकीय पारी खेल टीम को संभाला.

वह 235 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्कों की मदद से 104 रन बनाकर नाबाद लौटे. उनके साथ ललित यादव 143 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद से 65 रन बना चुके हैं. दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

इन दोनों के अलावा हिम्मत सिंह ने 39 रनों की पारी खेल दिल्ली को संकट से बाहर निकालने में मदद की. वहीं नादौन में खेले जा रहे इस ग्रुप के एक और अन्य मैच में मेजबान हिमाचल प्रदेश ने केरल पर 296 रनों की बढ़त ले ली है. मेजबान टीम ने तीसरे दिन का अंत आठ विकेट के नुकसान पर 285 रनों के साथ किया.

हिमाचल प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए थे और केरल को पहली पारी में 286 रनों पर सीमित कर दिया था. दूसरी पारी में हिमाचल प्रदेश के लिए ऋषि धवन ने सबसे ज्यादा 85 रनों की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया और सात चौके मारे. उनके अलावा मेजबान टीम के लिए अंकित कल्सी ने 96 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 64 रनों की पारी खेली.

और पढ़ें : ICC वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के पास टॉप पर पहुंचने का मौका, जानें कैसे बन सकती है नं 1

कोलकाता में खेले जा रहे इस ग्रुप के एक और मैच में मेजबान टीम ने पंजाब के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत करते हुए तीसरे दिन का अंत दो विकेट के नुकसान पर 218 रनों के साथ किया.

बंगाल ने अपनी पहली पारी में 187 रन बनाए थे और पंजाब ने अपनी पहली पारी में 447 रन बनाकर 260 रनों की बढ़त ले ली थी. बंगाल अभी भी पंजाब से 42 रन पीछे है.

अभिमन्यू ईश्वरन 100 रन बनाकर नाबाद हैं. उन्होंने अभी तक 157 गेंदों का सामना किया है और 11 चौके मारे हैं. उनके साथ कप्तान मनोज तिवारी 146 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 90 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 180 रनों की जोड़ लिए हैं. यह साझेदारी तब आई जब बंगाल ने 38 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे.