logo-image

Ranji Trophy 2018-19: दिल्ली के मिलिंद कुमार का डबल धमाल जारी, अपने नाम किया यह खास रिकॉर्ड

मिलिंद कुमार (Milind Kumar) ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में अपना नाम कर लिया.

Updated on: 15 Dec 2018, 11:33 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले मिलिंद कुमार (Milind Kumar) इस बार रणजी ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. वह इस बार सिक्किम की ओर से खेल रहे हैं. रणजी ट्रॉफी के छठे दौर के पहले दिन एक बार फिर मिलिंद कुमार (Milind Kumar) के बल्ले ने जमकर रन बरसाए. मिजोरम के खिलाफ खेलते हुए मिलिंद कुमार (Milind Kumar) ने शुक्रवार को शतक लगाते हुए 139 रनों की पारी खेली. अपने इस शतक के साथ मिलिंद कुमार (Milind Kumar) ने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया.

मिलिंद कुमार (Milind Kumar) ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में अपना नाम कर लिया. मिजोरम की ओर से खेलते हुए मिलिंद कुमार (Milind Kumar) ने 2018-19 सीजन की 9 पारियों में 1000 रन बनाए जो कि रिकॉर्ड लिस्ट में दूसरे स्थान पर है.

और पढ़ें: Ranji Trophy 2018-19, Day 1, Round 6: श्रेयस अय्यर - सिद्धेश लाड की शतकीय पारियों में मुंबई मजबूत, देखें दिन भर का हाल 

इस लिस्ट में मिलिंद से पहले रुसी मोदी का नाम आता है जिन्होंने एक सीजन की 7 पारियों में 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. इस लिस्ट में मिलिंद के अलावा तमिलनाडु के वी रमन, एस श्रीराम का नाम भी है जिन्होंने मिलिंद की ही तरह रणजी ट्रॉफी के एक सीजन की 9 पारियों में एक हजार रन पूरे किए हैं. 

गौरतलब है कि इस रिकॉर्ड को दोहराने में 19 सालों का वक्त लग गया. पिछले 19 सालों में मिलिंद कुमार (Milind Kumar) इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने सबसे तेजी से एक हजार रनों का आंकड़ा छुआ.

और पढ़ें: IND vs AUS: भारतीय टीम की गलतियों से सबक लेगा ऑस्ट्रेलिया: एलन बॉर्डर

आपको बता दें कि मिलिंद कुमार (Milind Kumar) इस सीजन में 2 दोहरे शतक और दो शतक लगा चुके हैं. उनका औसत 127.12 है. साथ ही उनके नाम 3 अर्धशतक भी हैं. यही नहीं मिलिंद सबसे ज्यादा 141 चौके और 14 छक्के भी लगा चुके हैं.