logo-image

रणजी ट्रॉफी: बंगाल को हराकर दिल्ली ने फाइनल में किया प्रवेश

दिल्ली ने मंगलवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच में बंगाल को तीन दिन में ही मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Updated on: 19 Dec 2017, 06:47 PM

पुणे:

दिल्ली ने मंगलवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच में बंगाल को तीन दिन में ही मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दिल्ली ने नवदीप सैनी (4/35) और कुलवंत खजरोलिया (4/40) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर बंगाल को पारी और 26 रनों से हरा दिया।

इन दोनों ने आठ विकेट लेकर बंगाल को दूसरी पारी में 86 रनों पर ही सीमित कर दिया। दूसरी पारी में बंगाल ने अपने पांच विकेट सिर्फ 44 रनों पर ही खो दिए थे।

उप-कप्तान सुदीप चटर्जी (21) और मनोज तिवारी (14) और रिद्धिमान साहा पर तरजीह दिए गए विकेटकीपर-बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी (17) अच्छी शुरुआथ को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए और जब बंगाल को इनकी जरूरत थी तभी यह अपने विकेट खोकर पवेलियन लौट लिए।

और पढ़ेंः ICC रैंकिंग : वनडे के शीर्ष-5 बल्लेबाजों में शुमार हुए रोहित शर्मा

दिल्ली ने शुरुआत में ही सफलता हासिल कर ली और सलामी बल्लेबाज अभिषेक रमन (0) को तेज गेंदबाज विकास टोकस ने पगबाधा आउट करा दिया। अभिमन्यू ईश्वरन (13) और सुदीप ने फिर पारी को बढ़ाने की कोशिश की और दूसरे विकेट के लिए 27 रनों जोड़े। इस साझेदारी को खजरोलिया ने ईश्वरन को आउट कर तोड़ा।

इसके बाद दिल्ली के गेंदबाज हावी हो गए और विकेटों की झड़ी लगा दी।

इससे पहले, बंगाल के लिए मोहम्मद शमी ने छह विकेट लेकर दिल्ली को तीसरे दिन अपने खाते में 127 रन ही जोड़ने दिए। दिल्ली ने तीन विकेट के नुकसान पर 271 रनों की शुरुआत की थी।

दिल्ली के लिए हिम्मत सिंह ने 60 रन बनाए। उनसे पहले गौतम गंभीर ने 127 और कुणाल चंदेला ने 113 रनों की पारियां खेली थीं।

और पढ़ेंः Ranaji Trophy Delhi Vs Bengal: सेमीफाइनल में गौतम गंभीर के शतक से मजबूत हुई दिल्ली