logo-image

वीरेंद्र सहवाग ने शहीद जवान के बच्चों के लिए किया बड़ा ऐलान, जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल

देश के लिए हमेशा एक कदम आगे रहने वाले सहवाग ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वे एक सच्चे देशभक्त हैं, जो हमेशा देशहित में काम करते हैं.

Updated on: 16 Feb 2019, 06:32 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हमेशा की तरह एक बार फिर देश के 130 करोड़ भारतीयों का दिल जीत लिया है. वीरेंद्र सहवाग ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाने की घोषणा की है. ये जानकारी खुद वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी. सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, 'हम अपने शहीदों के लिए कुछ भी कर लें, वह पर्याप्त नहीं होगा. लेकिन कम से कम पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के बच्चों को मेरे सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में पूरी शिक्षा का ऑफर देता हूं.'' बता दें कि टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रह चुके वीरेंद्र सहवाग हरियाणा के झज्जर में 'सहवाग इंटरनेशनल स्कूल' भी चलाते हैं. सहवाग के इस फैसले से न सिर्फ शहीद जवानों के परिवारों को मदद मिलेगी, बल्कि शहीदों के बच्चों को बेहतर शिक्षा भी मिल सकेगी.

ये भी पढ़ें- हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय कैम्प के लिए 34 खिलाड़ियों का किया चयन, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश के लिए हमेशा एक कदम आगे रहने वाले सहवाग ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वे एक सच्चे देशभक्त हैं, जो हमेशा देशहित में काम करते हैं. सहवाग ने अपने ट्वीट में पुलवामा में शहीद हुए जवानों की तस्वीर और उनके नामों की लिस्ट भी शेयर की है. सहवाग द्वारा जारी की गई लिस्ट में 42 शहीद जवानों के नाम है. गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में हमारे 42 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. इन जवानों में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश से 12 थे.

ये भी पढ़ें- Pulwama Attack: 42 जवानों की शहादत पर पटाखे फोड़कर मनाया गया जश्न, जम्मू में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

हमले में शहीद हुए ज्यादातर जवानों के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है. कई जवानों के परिवार का तो पक्का मकान भी नहीं है. ऐसे में वीरेंद्र सहवाग द्वारा किए गए इस ऐलान के बाद उन्हें काफी मदद मिलेगी. बता दें कि देश की सेवा में शहीद हुए जवान के परिवारों को देश के कोने-कोने से मदद मिल रही है. देशहित में काम करने वाले लोग दिल खोलकर शहीद जवानों के परिजनों की मदद कर रहे हैं. बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने भी शहीद के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. सहवाग और अमिताभ बच्चन की अब केवल देश में ही नहीं बल्कि देश के बाहर भी काफी चर्चाएं हो रही हैं.