logo-image

पुलवामा हमला: 40 जवानों की शहादत का WORLD CUP में क्या पड़ेगा असर, 16 जून को खेला जाना है मैच

ICC भी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से काफी मोटी कमाई कर लेता है.

Updated on: 17 Feb 2019, 03:37 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के बाद देश भर में पाकिस्तान से बदला लेने की आवाजें उठ रही हैं. पुलवामा हमले के बाद से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जबरदस्त दबाव में है. लिहाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षाबलों को पूरी छूट दे दी है. पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए तैयारियां शुरु हो चुकी हैं, हालांकि उचित प्लानिंग के बाद ही पाकिस्तान पर कार्रवाई की जाएगी. उधर दूसरी ओर पाकिस्तान से सभी प्रकार के संबंधों को भी खत्म करने की मांग की जा रही है. हालांकि अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को लेकर किसी भी प्रकार का कोई फैसला नहीं लिया गया है.

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमला: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को लगा जबरदस्त झटका, तस्वीर हटाने पर विचार कर रहा है CCI

यहां गौर करने वाली बात ये है कि भारत और पाकिस्तान के बीच चाहे जितनी कड़वाहट हो, लेकिन लोग दोनों देशों के बीच होने वाले क्रिकेट को प्रभावित नहीं होते देखना चाहते हैं. हालांकि ऐसे लोगों की भी संख्या काफी ज्यादा है, जो ऐसे माहौल में ये बिल्कुल नहीं चाहते कि भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी प्रकार के कोई खेल हों. इस साल 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट विश्व कप में भारत को पाकिस्तान के साथ मैच खेलना है. क्रिकेट विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में मैच खेला जाना है. क्रिकेट में एक-दूसरे के चिर-प्रतिद्वंद्वी कहे जाने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला कोई भी मैच हमेशा से ही हाई वोल्टेज रहा है.

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमला: भारत के गुस्से से सहमा पाकिस्तान, सेना के कैंप में शिफ्ट हो रहे हैं आतंकी

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर ऐसी बातें भी कही जाती हैं कि खेल के मैदान में दोनों टीमें एक-दूसरे से पुराना हिसाब चुकता करने के लिए उतरती हैं. भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी ही नहीं बल्कि यहां के प्रशंसक भी क्रिकेट मैच के लिए हमेशा ही काफी उत्सुक और रोमांचित रहते हैं. इतना ही नहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) भी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से काफी मोटी कमाई कर लेता है. भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैचों की सभी टिकटें पलक झपकते बिक जाती हैं. लेकिन पुलवामा हमले के बाद फिलहाल तो ऐसा कोई मुद्दा नहीं उठा, जिसमें दोनों देशों के बीच क्रिकेट को रोकने की बातें कही जा रही हों.