logo-image

Pulwama Terror Attack: RCA, मोहाली के बाद धर्मशाला स्टेडियम से भी हटाईं गई पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें

इन तस्वीरों में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi), शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और जावेद मियांदाद (Jawed Miadad) के नाम शामिल हैं.

Updated on: 20 Feb 2019, 06:57 AM

नई दिल्ली:

पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकवादी हमले के बाद से देश में राज्य क्रिकेट संघों ने अपने-अपने मुख्यालयों से पाकिस्तान (Pakistan) खिलाड़ियों की तस्वीरें हटाने का फैसला किया है और अब इस फेहरिस्त में नया नाम हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए (HPCA)) का जुड़ गया है. एचपीसीए (HPCA) ने भी मंगलवार को अपने मुख्यालय में से 13 पाकिस्तान (Pakistan) खिलाड़ियों की तस्वीरें हटा ली हैं. एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी.

एचपीसीए (HPCA) स्टेडिम मैनेजर कर्नल एच.एस. मन्हास ने संवाददाताओं से कहा, 'हमने पुलवामा (Pulwama) में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजली देने के लिए एचपीसीए (HPCA) स्टेडियम में से सभी पाकिस्तान (Pakistan) खिलाड़ियों की तस्वीरें हटा दी हैं.'

इन तस्वीरों में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi), शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और जावेद मियांदाद (Jawed Miadad) के नाम शामिल हैं.

और पढ़ें: विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मैच तय कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे : ICC

एचपीसीए (HPCA) स्टेडियम प्रदेश की राजधानी से 250 किलोमीटर स्थित है जो 2005 में अस्तित्व में आया था. इस स्टेडियम में उस दौरान भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश और पाकिस्तान (Pakistan) टीम के बीच अभ्यास मैच का आयोजन किया गया था.

अधिकारी ने बताया कि जो तस्वीरें थीं उनमें अधिकतर उसी अभ्यास मैच की थीं.

पुलवामा (Pulwama) में 14 फरवरी को आतंकवादी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान से ज्यादा शहीद हुए थे. इस हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान (Pakistan) के विरोध का माहौल बन गया है.

और पढ़ें: World Cup से पहले हर्शल गिब्स ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी 2 टीमें खेलेंगी फाइनल 

एचपीसीए (HPCA) से पहले क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई), पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) और राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) ने भी अपने-अपने कार्यालय से पाकिस्तान (Pakistan) खिलाड़ियों की तस्वीरों को हटा लिया था.