logo-image

प्रो कबड्डी लीग: जानिए शाहरुख खान की टीम यू मुंबा के बारे में सबकुछ

शाहरुख खान की टीम यू मुंबा सीजन 1 से ही खतरनाक खेल दिखा रही है। सीजन प्रो कबड्डी लीग के सीजन 1 में टीम फाइनल तक पहुंची थी मगर उसे हार का सामना करना पड़ा।

Updated on: 27 Jul 2017, 07:11 PM

नई दिल्ली:

प्रो-कबड्डी लीग का पांचवां संस्करण 28 जुलाई से शुरू हो रहा है। आइए जानते है सीजन दो की विजेता टीम यू मुंबा के अब तक के प्रदर्शन के बारे में और इस बार की टीम के बारे में -:

कैसा रहा अब तक का सफर ?

शाहरुख खान की टीम यू मुंबा सीजन 1 से ही खतरनाक खेल दिखा रही है। सीजन प्रो कबड्डी लीग के सीजन 1 में टीम फाइनल तक पहुंची थी मगर उसे हार का सामना करना पड़ा।

पहले सीजन के हार की कसर यू मुंबा ने अगले सीजन में पूरी कर दी। टीम ने सीजन 2 में बेंगलुरु बुल्स को हराकर खिताब जीता। तीसरे सीजन में टीम ने फाइनल तक का सफर तो तय किया लेकिन पहले सीजन की तरह फाइनल में चूक गई। फाइनल मुकाबले में टीम पटना पाइरेट्स से हार गई। सीजन 4 यू मुंबा टीम के लिए बेहद खराब खराब रहा। इस बार उसी कड़वी याद को भूल कर टीम पांचवें सीजन में उतरेगी।

और पढ़ें: Ind vs Sri: इन 10 प्वाइंट्स में जाने भारत-श्रीलंका के बीच टेस्ट क्रिकेट के आंकड़े

टीम के कप्तान और कोच

इस बार अनूप कुमार टीम के कप्तान होंगे। भास्करन और रवि शेट्टी टीम के कोच है

कुछ ऐसी है टीम

टीम में 5 डिफेंडर है। जोगिंदर नरवाल, सुरेंद्र सिंह, डी सुरेश कुमार, दीपक यादव, एनरेन्जिथ टीम के डिफेंडिंग की जान है। वहीं इन पांचो के अलावा कशिसिंग एडके, नितिन मदने, शबेर बप्पू, अनुप कुमार, दर्शन, श्रीकांत जाधव, मोहन रमन जी ऑल-राउंडर - दांग जू हॉग, हडी ओशोरोरैक, कुलदीप सिंह, योंग जू ओके, शिव ओम, ई सुभाष जैसे खिलाड़ी टीम में है।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने लगाए एक ओवर में छह छक्के, ऐसा करने वाले छठे खिलाड़ी (वीडियो)