logo-image

खाने की तारीफ पर बोले पीएम मोदी, असली 'कुक' तो इंग्लिश क्रिकेट टीम में है

एक तरफ इंग्लैंड टीम भारत दौरे पर आई है तो दूसरी तरफ ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा का भी भारत दौरा चल रहा है

Updated on: 08 Nov 2016, 11:08 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ इंग्लैंड टीम भारत दौरे पर आई है तो दूसरी तरफ ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा का भी भारत दौरा चल रहा है। सोमवार को ब्रिटिश पीएम थेरेसा से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस मुलाकात में प्रधानमंत्री मोदी ने इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक की कुछ खास अंदाज में तारीफ की।

यह भी पढ़ें- अभ्यास में जुटी इंग्लिश टीम, फिलहाल सीरीज पर संकट के बादल नहीं

दोनों देश के शीर्ष नेताओं के बीच लंच पर पीएम मोदी ने इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक को लेकर भी ब्रिटिश प्रधानमंत्री से कुछ दिलचस्प बातचीत की। जब पीएम मोदी ने थेरेसा से पूछा कि 'उम्मीद हैं आपको खाना अच्छा लगा।' तो इस पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने जवाब दिया, 'हां बिल्कुल मुझे अच्छा लगा।' तब प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'हमारे पास अच्छा कुक है जो ये खाना बनाता है लेकिन असली कुक (एलिस्टर कुक) तो इंग्लिश क्रिकेट टीम में है।' 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज राजकोट से होना है। पीएम मोदी ने कहा, 'मैं इस मौके पर इंग्लिश क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं देना चाहता हूं जो राजकोट में अपने अभियान की शुरुआत करेगें। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम की जीत हो।' कप्तान कोहली की नेतृत्व में वर्ल्ड नंबर 1 भारतीय टीम 9 नवंबर से मेहमान टीम इंग्लैंड को चुनौती देने मैदान पर उतरेगी।

यह भी पढ़ें- केविन पीटरसन का बयान, विराट कोहली से रहना सावधान