पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया, 2-1 से जीती पहली सीरीज

IANS  |   Updated On : February 11, 2019 09:46 PM
पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया, 2-1 से जीती पहली सीरीज

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया, 2-1 से जीती पहली सीरीज

नई दिल्ली:  

सिदरा अमीन (52) की बेहतरीन पारी के दम पर पाकिस्तान (Pakistan) महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को वेस्टइंडीज (West Indies) को तीसरे वनडे मैच में चार विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-1 से श्रृंखला अपने नाम कर ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम सिर्फ 159 रनों पर ही ढेर हो गई. इस लक्ष्य को पाकिस्तान (Pakistan) ने 47.2 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए सलामी बल्लेबाज अमीन ने बेहतरीन पारी खेल टीम को जीत के करीब पहुंचाया. वह 128 के कुल स्कोर पर टीम के चौथे विकेट के रूप में आउट हुईं. उन्होंने 107 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए.

और पढ़ें: World Cup की तैयारी को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने जस्टिन लैंगर पर कही बड़ी बात, कहा- बड़ा मुश्किल 

उनसे पहले पाकिस्तान (Pakistan) ने नाहिदा खान (15), जावेरिया खान (24), बिस्माह मारूफ (5) के विकेट खो दिए थे. इनके अलावा निदा दार ने 26 और आलिया रियाज ने पांच रन बनाए. कायनात इम्तियाज और सना मीर 12-12 रन बनाकर नाबाद लौटीं.
 
इससे पहले, वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम लगातार विकेट खोने के कारण सम्मानजनक स्कोर तक भी नहीं पहुंच सकी. उसके लिए कप्तान साराह टेलर ने सबसे अधिक 52 रन बनाए. डिएंड्रा डोटिन ने 28 रन बनाए. शैमेन कैम्पबेल ने 26 रनों की पारी खेली.

और पढ़ें: ICC टी20 रैंकिंग में कुलदीप करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंचे, चहल को नुकसान 

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए डायना बेग और नाशरा संधू ने तीन-तीन विकेट लिए.

First Published: Monday, February 11, 2019 09:45 PM

RELATED TAG: Diana Baig, Icc Women Championship, Nashra Sandhu, Pakistan Women, Sana Mir, Shakera Selman, Sidra Ameen, Stafanie Taylor, West Indies Women,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो