logo-image

ENG vs PAK: बाबर आजम के शतक पर भारी पड़ा जेसन रॉय का सैकड़ा, अंग्रेजों ने लगातार 5वीं बार पाकिस्तान से जीती सीरीज

पहले बल्लेबाजी करने आए पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा बाबर आजम ने 115 रन बनाए. बाबर का यह 9वां वनडे शतक था. इसके अलावा मोहम्मद हफीज ने 59 और फखर जमान ने 57 रन बनाए.

Updated on: 18 May 2019, 12:41 PM

नई दिल्ली:

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेले गए चौथे वनडे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज को अपने नाम करने के साथ ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ एक अनोखा कीर्तिमान बना लिया है. इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 5 सीरीज जीत ली है. इंग्लैंड आखिरी बार साल 2005 में पाकिस्तान के हाथों 5 मैचों की वनडे सीरीज 2-3 से हार गया था. उसके बाद इंग्लैंड ने हर बार पाकिस्तान को हराया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आए पाकिस्तान ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 340 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया, जिसे इंग्लैंड ने 7 विकेट खोकर 49.3 ओवर में ही हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: आईसीसी ने जारी किया आधिकारिक विश्व कप Song, यूजर ने लिखा- मुझे मार डालो

पहले बल्लेबाजी करने आए पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा बाबर आजम ने 115 रन बनाए. बाबर का यह 9वां वनडे शतक था. इसके अलावा मोहम्मद हफीज ने 59 और फखर जमान ने 57 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए टॉम कर्रन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, हालांकि उनकी जबरदस्त पिटाई भी हुई थी. कर्रन ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 75 रन खर्च किए थे.

ये भी पढ़ें- IPKL: पुणे प्राइड ने लगाई जीत की हैट्रिक, पॉन्डिचेरी प्रीडेटर्स को 47-36 से हराया

पाकिस्तान द्वारा दिए गए 341 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड की शुरुआत काफी शानदार रही. पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जेम्स विन्स के बीच 94 रनों की साझेदारी हुई. जेसन रॉय ने यहां अपने वनडे करियर का 8वां शतक भी जड़ा. रॉय ने महज 75 गेंदों में छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया. रॉय के अलावा बेन स्टोक्स ने भी 71 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई. पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम और मोहम्मद हसनैन ने 2-2 विकेट लिए. बता दें कि सीरीज का पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.