logo-image

जब सानिए के पति शोएब मलिक से पत्रकार ने पूछा- आपका बेटा हिंदुस्तानी होगा या पाकिस्तानी, मिला करारा जवाब

सानिया मिर्जा ने जब स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी तो पाकिस्तान में ट्विटर पर उनकी राष्ट्रीयता को लेकर ट्रोल किया जाना लगा।

Updated on: 10 Sep 2018, 04:53 PM

नई दिल्ली:

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब मलिक की शादी को करीब 8 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है, लेकिन दोनों का रिश्ता इतने अरसे बाद भी लगातार किसी न किसी विवाद में घिरा रहता है। अक्सर लोग रह-रहकर लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करते रहे हैं। हाल ही में सानिया मिर्जा ने जब स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी तो पाकिस्तान में ट्विटर पर उनकी राष्ट्रीयता को लेकर ट्रोल किया जाना लगा।

ऐसा ही एक और विवाद हाल ही में सामने आया है। हालांकि इस बार उनके पति शोएब मलिक से पाकिस्तानी मीडिया ने उनके बच्चे की राष्ट्रीयता को लेकर सवाल किया गया।

दअरसल, पाकिस्तानी मीडिया के एक पत्रकार ने शोएब मलिक से पूछा कि आपके बच्चे को कौन से देश की राष्ट्रीयता मिलेगी। हालांकि इस सवाल का जवाब शोएब ने बिना बौखलाए बड़ा संयम रखते हुए दिया।

शोएब ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कहा, 'अगर तुम मेरे बच्चे के असली चाचा होते तो इस तरह का सवाल ही नहीं पूछते।'

शोएब ने जवाब दिया कि बच्चे की राष्ट्रीयता मायने नहीं रखती। इतना ही नहीं मेरा बच्चा ना हिंदुस्तानी होगा और ना ही पाकिस्तानी, उसकी राष्ट्रीयता किसी तीसरे देश की होगी।

और पढ़ें: सानिया मिर्जा ने दी पाकिस्तान को आजादी की बधाई, फैन्‍स ने किया ट्रोल, मिला ये जवाब

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान में उनके बच्चे को जन्म से पहले ही बड़ी बहस छिड़ गई हो।

शोएब मलिक इन दिनों अपना पूरा ध्यान एशिया कप में लगा रहे हैं, लेकिन इस तरह के फालतू सवालों से वह काफी तंग आ गए हैं। एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाना है।

और पढ़ें: प्रेग्नेंसी के बाद पहली बार कैमरे के सामने आईं सानिया मिर्जा, फ्लॉन्ट किया बेबी बंप

सानिया मिर्जा कई बार यह बात कह चुकी हैं कि उन्होंने भारत-पाकिस्तान के आपसी रिश्ते सुलझाने के लिए शोएब का हाथ नहीं थामा है। इसके बावजूद आए दिन उनके परिवार और निजी रिश्तों को दो राष्ट्रों की आपसी लड़ाई में घसीट लिया जाता है।