logo-image

PCB पर दिखा राहुल द्रविड़ इफेक्ट, जूनियर टीम के लिए पुराने खिलाड़ियों को बनाएगा कोच

समझा जाता है कि पूर्व कप्तान यूनिस खान को अंडर 19 टीम का कोच और मैनेजर बनाने पर विचार किया जा रहा है. पिछले साल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले यूनिस ने टेस्ट में 10000 रन बनाए हैं.

Updated on: 13 Feb 2019, 04:38 PM

नई दिल्ली:

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के जूनियर टीम का कोच बनने से भारतीय क्रिकेट को मिली कामयाबी सभी ने देखी और अब पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड इससे सीख लेकर अपने पूर्व खिलाड़ियों को विभिन्न आयुवर्ग की टीमों का कोच और मैनेजर बनाने की सोच रहा है. समझा जाता है कि पूर्व कप्तान यूनिस खान को अंडर 19 टीम का कोच और मैनेजर बनाने पर विचार किया जा रहा है. पिछले साल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले यूनिस ने टेस्ट में 10000 रन बनाए हैं.

उन्होंने कहा था कि अपना कार्यक्रम लागू करने की पूरी छूट मिलने पर वह जूनियर टीम के कोच बन सकते हैं.

और पढे़ं: Video: जब ईरानी कप में दोनों हाथों से इस गेंदबाज ने कराई गेंद, वायरल हुआ वीडियो 

पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी (Ehsan mani) ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया ने रोडने मार्श, एलेन बॉर्डर और रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ियों की सेवाएं ली. भारत ने भी राहुल राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को अंडर 19 टीम की जिम्मेदारी सौंपी और नतीजे अच्छे रहे.’

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के कोच रहते भारतीय अंडर 19 टीम ने पिछले साल विश्व कप जीता. एहसान मनी (Ehsan mani) ने लाहौर में कहा कि बोर्ड ने युवाओं के साथ काम करने के लिए पूर्व सीनियर खिलाड़ियों की सेवाएं लेने का फैसला किया है.

और पढ़ें: स्पॉट फिक्सिंग मामले में पीसीबी ने शरजील खान को दिया झटका, बैन हटाने से किया इंकार

एहसान मनी (Ehsan mani) ने कहा, ‘हमें अपने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में तैयार करना होगा. वे देश की नुमाइंदगी करते हैं. हमें विदेशी कोचों के साथ भारत की तरह अपने कोचों को भी लगाना होगा.’