logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन : जीत के साथ टेनिस कोर्ट पर लौटे नोवाक जोकोविक

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने साल के पहले ग्रैंड स्लैंम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन का पहला दौर जीतने के साथ ही टेनिस कोर्ट पर अच्छी वापसी की है।

Updated on: 16 Jan 2018, 07:26 PM

नई दिल्ली:

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने साल के पहले ग्रैंड स्लैंम टूर्नामेंट का पहला दौर जीतने के साथ ही टेनिस कोर्ट पर अच्छी वापसी की है। जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने भी अच्छी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में कदम रखा है। 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में छह बार के विजेता जोकोविक ने अमेरिकी खिलाड़ी डोनाल्ड यंग को मात दी। 

कोहनी की चोट के कारण जोकोविक ने पिछले साल विबंलडन के बाद से किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया। उन्होंने इस मैच में यंग को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-4 से मात दी। 

अपने एक बयान में जोकोविक ने कहा, 'एक माह पहले मैं जानता भी नहीं था कि मैं इस टूर्नामेंट में खेल भी पाऊंगा, क्योंकि मेरी कोहनी पूरी तरह से तैयार नहीं थी।' जोकोविक का सामना दूसरे दौर में फ्रांस के गेल मोंफिल्स या स्पेन के जॉमे मुनार में से किसी एक खिलाड़ी से होगा। 

ज्वेरेव को थोड़ी मेहनत करनी पड़ी। उन्होंने इटली के थोमस फाबियानो को एक घंटे 22 मिनट तक चले मैच में 6-1, 7-6 (7-5), 7-5 से मात दी। दूसरे दौर में उनका सामना जर्मनी के पीटर गोदोवजिक से होगा। 

स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका ने भी पिछले सीजन में सर्जरी के बाद विजयी वापकी की है। उन्होंने पहले दौर में लिथुआनिया के रिकार्डास बेरांकिस को 6-3, 6-4, 2-6, 7-6 (7-2) से हराकर दूसरे दौर में कदम रखा है, जहां उनका सामना अमेरिका के टेनेस सेंडग्रीन से होगा।

और पढ़ें: अहमदाबाद में बेहोशी की हालत में मिले तोगड़िया, अस्पताल में भर्ती