logo-image

अभ्यास में जुटी इंग्लिश टीम, फिलहाल सीरीज पर संकट के बादल नहीं

जिन पांच राज्यों में मैचों का आयोजन होगा, उन क्रिकेट संघों ने भी संकेत दे दिए हैं कि वे इंग्लिश टीम के ठहरने, यात्रा और अन्य खर्चों को उठाने के लिए तैयार हैं।

Updated on: 05 Nov 2016, 12:43 PM

नई दिल्ली:

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें लागू कराने को लेकर दबाव और सुप्रीम कोर्ट के कड़े निर्देश के बीच फिलहाल भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर खतरा टलता नजर आ रहा है। बीसीसीआई और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ये साफ कर दिया है कि फिलहाल सीरीज को लेकर किसी तरह का भ्रम नहीं होना चाहिए। सबकुछ तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा।

ECB के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया, 'हम भारत में हैं और कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं है। हम भारत के खिलाफ आगामी सीरीज को लेकर आश्वस्त हैं।'

जिन पांच राज्यों में इन मैचों का आयोजन होगा, उन क्रिकेट संघों ने भी संकेत दे दिए हैं कि वे इंग्लिश टीम के ठहरने, यात्रा और अन्य खर्चों को उठाने के लिए तैयार हैं और फिलहाल कोई समस्या नहीं है। ये सभी मैच सौराष्ट्र, पंजाब, आंध्र, मुंबई और तमिलनाडु क्रिकेट संघों के मैदान पर खेले जाने हैं। पहला टेस्ट मैच राजकोट में 9 नवंबर से शुरू होगा।

गौरतलब है कि कल ही ये खबर आई थी कि लोढ़ा कमेटी ने बोर्ड में जिन सुधारों की सिफारिश की है, उसे लागू कराने को लेकर बीसीसीआई ने अभी तक कोई हलफनामा नहीं दिया है। साथ ही बीसीसीआई ने अभी तक ECB के साथ उस MOU पर हस्ताक्षर नहीं किए है, जिसके तहत सीरीज की शर्तों पर समझौते होने हैं।

यह भी पढ़ें- लोढ़ा कमेटी और बीसीसीआई के टकराव से खतरे में पड़ी भारत-इंग्लैंड सीरीज

ये बात भी सामने आई थी कि बीसीसीआई सेक्रेटरी अजय शिरके ने इंग्लैंड टीम के मैनेजर फिल नील को खत लिखकर दौरे के दौरान अपनी टीम का खर्च खुद उठाने का आग्रह कहा था। इसके बाद सीरीज के खतरे में पड़ने की आशंकाएं और तेज हो गई थीं।

दूसरी ओर, भारत पहुंच चुकी इंग्लैंड की टीम ने भी शुक्रवार को मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम पर चार घंटे तक पसीना बहाया। इंग्लिश टीम की प्रैक्टिस को देखते हुए भी माना जा रहा है कि टीम लौटने के इरादे से नहीं आई है। फिलहाल मुंबई में मौजूद इंग्लिश टीम रविवार को राजकोट के लिए रवाना होगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक इग्लैंड की टीम दो दिन राजकोट के मैदान में भी अभ्यास करेगी।

यह भी पढ़ें- केविन पीटरसन का बयान, विराट कोहली से रहना सावधान

बता दें कि राजकोट के बाद दूसरा टेस्ट 17 तारीख से विशाखापट्टनम जबकि तीसरा 26 नवंबर से मोहाली में खाला जाना है। चौथा टेस्ट 8 दिसंबर से मुंबई में शुरू होगा वहीं, आखिरी और पांचवा मैच चेन्नई में 16 दिसंबर से खेला जाएगा।