logo-image

बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर को भी नहीं दिया डिस्काउंट, बायोपिक के लिए वीडियो फुटेज पर मांगे पैसे

'सचिन अ बिलियन ड्रीम्स' फिल्म का निर्माण कर रही कंपनी '200 नॉट आउट' ने कुछ वीडियो बीसीसीआई से मांगे थे। लेकिन बीसीसीआई ने इस फिल्म के लिए मुफ्त में वीडियो देने से इंकार कर दिया।

Updated on: 21 Apr 2017, 08:39 PM

नई दिल्ली:

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार और क्रिकेट की दुनिया में भगवान का तमगा हासिल कर चुके सचिन तेंदुलकर को भी डिस्काउंट न मिले, ऐसा कौन सोच सकता है। लेकिन, ऐसा ही कुछ हुआ है।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक सचिन की बायोपिक फिल्म 'सचिन अ बिलियन ड्रीम्स' का निर्माण कर रही कंपनी '200 नॉट आउट' ने इस फिल्म के लिए कुछ वीडियो बीसीसीआई से मांगे थे। लेकिन बीसीसीआई ने इस फिल्म के लिए मुफ्त में वीडियो देने से इंकार कर दिया।

बीसीसीआई का कहना है कि अगर कोई भी इन वीडियो का कमर्शियल उपयोग करना चाहता है तो उसे इन्हें खरीदना होगा।

हालांकि, बीसीसीआई प्रॉडक्शन कंपनी को सचिन की रिटायरमेंट स्पीच यानी 3 मिनट 50 सेकंड का वीडियो तो फ्री में देने के लिए तैयार है, लेकिन अन्य फुटेज में बोर्ड छूट देने को तैयार नहीं है। सचिन की जिंदगी पर बन रही फिल्म 26 मई को रिलीज होने वाली है।

यह भी पढ़ें: 'सचिन- ए बिलियन ड्रीम्स' के लिए रजनीकांत और शाहरुख़ खान ने सचिन को दी शुभकामनाएं

यह पहली बार नहीं है, जब बीसीसीआई ने वीडियो फुटेज के लिए पैसे मांगे हैं। महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्म के लिए वीडियो फुटेज हासिल करने के लिए भी प्रोड्यूसर्स को लगभग एक करोड़ रुपये चुकाने पड़े थे। धोनी से पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को भी अपनी फुटेज के लिए पैसे चुकाने पड़े थे।

यह भी पढ़ें: IPL 2017: क्रिस गेल के बाद अब ये 5 बल्लेबाज़ बन सकते हैं T20 क्रिकेट में 'दसहजारी'