निदाहास ट्रॉफी: फाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी भारतीय टीम

श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को छह विकेट से जीत दर्ज कर भारतीय क्रिकेट टीम ने अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

  |   Updated On : March 13, 2018 05:20 PM
भारतीय टीम (फाइल फोटो)

भारतीय टीम (फाइल फोटो)

कोलंबो:  

श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को छह विकेट से जीत दर्ज कर भारतीय क्रिकेट टीम ने अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है। अब भारत बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में जीत हासिल कर निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की करेगा।

आर. प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीमें फाइनल में जगह पक्की करने के लक्ष्य से ही मैदान पर उतरेंगी। श्रीलंका के खिलाफ 215 रनों के लक्ष्य को हासिल कर बांग्लादेश भी आत्मविश्वास से भरपूर है।

अपने पहले मैच में उसे भले ही भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन श्रीलंका से मिली जीत ने उसके इरादे मजबूत कर दिए हैं। ऐसे में वह भी भारत से मिली अपनी हार का बदला लेकर रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में पहुंचना चाहेगी।

परिणामों पर नजर डाली जाए, तो ऐसे में अगर भारत को बांग्लादेश से हार भी मिलती है, तो उसे फाइनल के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होगा। टीमों का नैट रन रेट भी मुख्य है।

हार्दिक पांड्या के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल हुए विजय शंकर अच्छा खेल रहे हैं और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में चार विकेट चटकाने के साथ ही अपनी क्षमता का प्रदर्शन दे दिया है। दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल अतिरिक्त खिलाड़ियों में शामिल हैं और उनका प्रेमदासा स्टेडियम में उतरना बाकी है।

और पढ़ें: भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, फाइनल की राह हुई आसान

भारतीय बल्लेबाजों में कप्तान रोहित शर्मा फॉर्म में नहीं आ पा रहे हैं और उन्हें जितनी जल्दी हो सके अपनी लय हासिल करनी होगी। शिखर धवन और सुरेश रैना अच्छी कोशिश कर रहे हैं। मनीष पांडे मध्यम क्रम में अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में 25 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली थी और ऐसे में ऋषभ पंत का बाहर बैठे रहना निश्चित है।

बांग्लादेश की बात की जाए, तो अपने पहले मैच में उसे भारतीय गेंदबाजों ने 139 रनों पर ही समेट दिया था। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में तमीम इकबाल, लिटन दास और मुश्फिकुर रहीम ने 214 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

बांग्लादेश के लिए भारत के खिलाफ यह मैच फाइनल की राह तय करने की उम्मीद से बेहद अहम है। उसकी राह में स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर रुकावट बन सकते हैं। वाशिंगटन पावरप्ले में टीम को अच्छी मजबूती देते हैं।

टीमें (संभावित) :

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत।

बांग्लादेश: महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफिदुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेदस अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहदी हसन और लिटन दास।

और पढ़ेंः आईसीसी टेस्ट रैंकिंगः एंडरसन को पछाड़कर टॉप टेस्ट गेंदबाज बने कागिसो रबादा, आर अश्विन चौथे स्थान पर

First Published: Tuesday, March 13, 2018 05:16 PM

RELATED TAG: Nidahasa Trophy, Ind Vs Ban, India, Bangladesh, Final Match, Match Preview, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो