logo-image

महिला टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया

सोफी डेवीन (51) की बल्लेबाजी और लेह कास्पेरेक (3/19) की गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने यहां जारी टी-20 विश्व कप में आयरलैंड को आठ विकेट से हरा दिया.

Updated on: 18 Nov 2018, 12:03 PM

गयाना:

सोफी डेवीन (51) की बल्लेबाजी और लेह कास्पेरेक (3/19) की गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने यहां जारी टी-20 विश्व कप में आयरलैंड को आठ विकेट से हरा दिया. प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए मैच में आयरलैंड को सबसे बड़ा नुकसान उसकी बल्लेबाजी के कारण हुआ. उसकी पारी 79 रनों पर ही सिमट गई, जिसे न्यूजीलैंड ने दो विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया.

आयरलैंड के लिए सबसे अधिक रन गेबी लेविस (39) ने बनाए। इसके अलावा, टीम की कोई भी बल्लेबाज अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिक पाई और आयरलैंड की पारी 79 रनों पर ही सिमट गई.

न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में लेह के अलावा, लिया ताहुहु और अमीलिया केर ने भी अहम योगदान दिया. दोनों ने दो-दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा, जेस वाटकिन और सोफी ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किया.

आयरलैंड की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करने में न्यूजीलैंड को अधिक समय नहीं लगा. उसने 7-3 ओवरों में ही सोफी के अर्धशतक के दम पर हासिल कर लिया.