logo-image

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी 2 वनडे और सभी टी-20 मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली

कोहली के स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जा रहा है. चौथे और पांचवें वनडे मैचों के साथ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे.

Updated on: 24 Jan 2019, 06:52 AM

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को जारी बयान में कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी कोहली नहीं खेलेंगे.

बीसीसीआई ने कहा, 'पिछले कुछ माह में कोहली पर काम के दबाव को देखते हुए टीम प्रबंधन और वरिष्ठ चयन समिति ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले आराम देने का फैसला किया है.'

बोर्ड ने कहा, 'कोहली के स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जा रहा है. चौथे और पांचवें वनडे मैचों के साथ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभालेंगे.'

इससे पहले बुधवार को भारत ने नेपियर के मेक्लीन पार्क में खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड को बेहद आसानी से 8 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत की इस जीत के हीरो चाइनामैन कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी रहे.

और पढ़ें : IND vs NZ: विवादों को भुला न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने उतरेगी भारतीय महिला टीम

कुलदीप ने चार विकेट अपने नाम किए तो वहीं शमी ने तीन विकेट. इन दोनों के दम पर ही भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड को महज 157 रनों पर ढेर कर दिया.

इस मैच में सूरज की तेज रोशनी के कारण दोनों टीमों के लिए करीब 30 मिनट के लिए खेल रुका भी था इसी कारण डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल किया गया और भारत को 49 ओवरों में 156 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया गया. भारत ने इस लक्ष्य को 34.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.