logo-image

NZ vs BAN: मार्टिन गप्टिल का शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

बांग्लादेश ने मेहमान टीम को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने 44.3 ओवर में दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

Updated on: 13 Feb 2019, 03:31 PM

नेपियर:

सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) के नाबाद 117 रनों की दमदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड (New Zealand) ने बुधवार को यहां तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने मेहमान टीम को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने 44.3 ओवर में दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) को उनकी बेहतरीन पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पांच के कुल योग पर ही तमिम इकबाल (5) का विकेट खो दिया. उन्हें ट्रेंट बाउल्ट ने आउट किया. तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने लिटन दास (1) को पेवलियन वापस भेजकर मेहमान टीम का स्कोर दो विकेट पर 19 कर दिया. 

इसके बाद, बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई और उसने 100 रनों के भीतर ही छह विकेट गंवा दिए. 

मेहदी हसन मिराज (26) के रूप में बांग्लादेश ने 131 रनों के कुल योग पर अपना सातवां विकेट खोया. उन्हें स्पिन गेंदबाज मिशेल सेंटनर ने आउट करके मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ा दी.

और पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले जसप्रीत बुमराह ने बताया पर्फेक्ट यॉर्कर का राज 

मोहम्मद मिथुन ने मोहम्मद सैफुद्दीन के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 84 रन जोड़े. सैफुद्दीन (41) के रूप में बांग्लादेश ने अपना आठवां विकेट गंवाया. उन्हें सेंटनर ने ही पवेलियन वापस भेजा. 

मिथुन भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए. उन्हें 62 के निजी स्कोर पर लॉकी फग्र्यूसन ने आउट किया. कप्तान मशरफे मुर्तजा नौ रन बनाकर नाबाद रहे. 

जवाब में न्यूजीलैंड (New Zealand) की शुरुआत दमदार रही. पहले विकेट के लिए मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर 103 रन जोड़े. निकोल्स को 53 के निजी स्कोर पर पेवलियन वापस भेजकर मिराज ने मेजबान टीम को पहला झटका दिया. 

कप्तान केन विलियम्सन (11) अधिक समय तक क्रीज पर टिक नहीं पाए. उन्हें महमुदुल्लाह ने आउट किया.

और पढ़ें: World Cup से पहले ऑस्ट्रेलिया के फवाद अहमद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास 

इसके बाद, मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने अनुभवी रॉस टेलर (नाबाद 45) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी.