BREAKING NEWS
  • RBSE Rajasthan Board 12th Arts Results 2019 LIVE UPDATES: राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट आज- Read More »
  • ... तो इस वजह से IAF की मिसाइल ने उड़ाया था अपना ही विमान, 6 जवान हो गए थे शहीद- Read More »
  • World Cup 2019: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने धोनी को बताया टीम इंडिया का संकट मोचन- Read More »

New Zealand Terrorist Attack: जब खराब टाइमिंग ने बचाई बांग्लादेशी खिलाड़ियों की जान

News State Bureau  |   Updated On : March 16, 2019 02:50 PM
NZ Terrorist Attack: इस वजह से बची बांग्लादेशी खिलाड़ियों की जान

NZ Terrorist Attack: इस वजह से बची बांग्लादेशी खिलाड़ियों की जान

नई दिल्ली:  

बल्लेबाजी के दौरान खराब टाइमिंग के चलते कई बार खिलाड़ी आउट हो जाते हैं लेकिन शुक्रवार को न्यूजीलैंड (New Zealand) के क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमले में इसी खराब टाइमिंग ने पूरी बांग्लादेश (Bangladesh) की क्रिकेट टीम की जान बचा ली. न्यूजीलैंड (New Zealand) के इतिहास में हुई इस सबसे भयानक वारदात में 49 मासूम लोगों की जान चली गई लेकिन विश्व कप से पहले अपने आखिरी दौरे पर पहुंची बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम बाल-बाल बच गई. जिस समय यह आतंकी घटना हुई उस वक्त बांग्लादेश (Bangladesh) टीम जुमे (शुक्रवार) की नमाज के लिए हेगली पार्क स्थित उसी मस्जिद अल नूर में नमाज अदा करने पहुंची थी जहां गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था.

दरअसल बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम कप्ताम महमदुल्लाह की ओर से की गई 9 मिनट की प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के चलते मस्जिद देर से पहुंची और खराब टाइमिंग के चलते बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेटर्स को जिंदगी का तोहफा मिल गया.

और पढ़ें: पीएम मोदी ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री को लिखा खत, कहा- क्राइस्टचर्च आतंकी हमले से स्तब्ध हूं 

गौरतलब है कि बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम शनिवार से न्यू जीलैंड के खिलाफ अपना तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेलने जा रही थी और इसी के साथ उनके टूर का भी अंत होना था. 1 बजे बांग्लादेश (Bangladesh) टीम हैग्ली ओवल में ट्रेनिंग सेशन के लिए पहुंची, लेकिन तब बारिश आने वाली थी. ऐसे में उन्होंने पास स्थित मस्जिद जाने का फैसला किया. यह भी योजना बनी थी कि लिंकन यूनिवर्सिटी जाकर इंडोर ट्रेनिंग सेशन किया जाए, लेकिन दूर होने के कारण उसे टाल दिया गया. 

करीब 1 बजकर 27 मिनट पर कप्तान महमदुल्लाह ने हैग्ली ओवल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. वह हड़बड़ी में थे क्योंकि टीम के बाकी मेंबर्स मस्जिद जाने के लिए तैयार थे और बस में बैठे थे. बावजूद इसके उन्होंने 9 मिनट तक पीसी की.

बांग्लादेश (Bangladesh) के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी के बाद ट्वीट करके सभी को जानकारी दी कि उनकी टीम के खिलाड़ी पूरी तरह से सुरक्षित हैं. हमले के समय बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ी मस्जिद के पास मौजूद थे, लेकिन वह घटनास्थल से सुरक्षित निकले में कामयाब रहे.

और पढ़ें: न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में दो मस्‍जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, 49 लोगों की मौत, करीब 15 लोग घायल 

हमले के कारण न्यूजीलैंड (New Zealand) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच को रद्द कर दिया गया है. न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट (एनजेडसी) और बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के बीच हुई बातचीत के बाद यह निर्णय लिया गया.

गोलीबारी अल नूर और लिनवुड मस्जिद में हुई. पुलिस आयुक्त माइक बुश ने कहा कि उन्होंने अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

First Published: Saturday, March 16, 2019 02:47 PM

RELATED TAG: New Zealand Vs Bangladesh, Hagley Oval Test, Nz V Ban 3rd Test, Christchurch Shooting, New Zealand Christchurch Shooting, New Zealand Mosques, Mass Shooting At Mosques, New Zealand Cricket, Bangladesh Cricket Boar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो