logo-image

क्राइस्टचर्च मैच: पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 77 रनों से हराया

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सोमवार को हेगले ओवल मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को 77 रनों से हरा दिया।

Updated on: 26 Dec 2016, 06:11 PM

क्राइस्टचर्च:

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सोमवार को हेगले ओवल मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को 77 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 50 ओवरों में 341 रन बनाए, जिसे बांग्लादेश की टीम सभी विकेट खोकर भी हासिल नहीं कर पाई।

न्यूजीलैंड के लिए टॉम लेथम (137) ने शतकीय पारी खेली, वहीं कोलिन मुनरो ने 87 रनों का अहम योगदान दिया। टीम का पहला विकेट मार्टिन गुप्टिल का गिरा जो सिर्फ 15 रनों पर आउट हो गए। उन्हें मुस्ताफिजुर रहमान ने सौम्य सरकार के हाथों कैच आउट करा दिया। तस्किन अहमद ने लाथम का साथ देने आए कप्तान केन विलियमसन (31) का विकेट गिराकर मेजबान टीम को एक ओर झटका दिया।

इसके बाद लाथम का साथ देने आए नील ब्रूम (22) और जेम्स नीशम (12) ज्यादा देर मैदान पर नहीं टिक पाए और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए।


इसे भी पढ़ें-  बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड टीम में बेन व्हीलर और ब्रूस की वापसी

लाथम के साथ मुनरो ने पांचवें विकेट के लिए 158 रनों की शतकीय पार्टनरशिप करके टीम को संभाला और 316 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शाकिब ने मुनरो को तस्किन के अहमद के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया। मुनरो ने 61 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के लगाए।

लाथम के रूप में न्यूजीलैंड का छठा विकेट 323 के स्कोर पर गिरा। उन्हें मुस्ताफिजुर ने रहीम के हाथों कैच आउट कर दिया। लाथम ने अपनी पारी में 121 गेंदों में सात चौके और चार छक्के लगाए। ल्यूक रोंची के 5 रन बनाकर आउट होने के साथ ही न्यूजीलैंड टीम की पारी खत्म हो गई।

बांग्लादेश के लिए शाकिब ने तीन विकेट चटकाए, तो वहीं मुस्ताफिजुर और तस्किन को दो-दो विकेट लिए।

इसे भी पढ़ें- बंगाल के खिलाड़ी पंकज शॉ ने खेली 413 रनों की ऐतिहासिक पारी

न्यूजीलैंड के 342 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 264 के स्कोर पर ही ढेर हो गई। शाकिब (59) और मोसाद्देक हुसैन नाबाद की 50 रन की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। मुश्फिकुर रहीम ने 42 रन बनाए। रहीम इस मैच में रिटायर्ड हर्ट हुए और अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके।

न्यूजीलैंड के लिए लोकी फर्ग्यूसन, नीशन ने 3-3 विकेट चटकाए, जबकि टिम को 2 और मिशेल सेंटनर को एक विकेट हासिल हुआ।

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला नेल्सन में 29 दिसम्बर को खेला जाएगा।