logo-image

टीम इंडिया से सीरीज हारने के बाद चौथे वनडे के लिए नेट पर पसीना बहा रहे हैं न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

टीम इंडिया से वनडे सीरीज हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में सम्मानजनक अंत के लिए खूब पसीना बहा रहा है

Updated on: 30 Jan 2019, 09:51 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया से वनडे सीरीज हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में सम्मानजनक वापसी के लिए खूब पसीना बहा रही है. हैमिल्टन में गुरुवार को होने वाले चौथे वनडे के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी नेट पर अभ्यास करते नजर आए. मेजबान टीम न्यूजीलैंड मेहमान टीम इंडिया से पहले ही सीरीज 3-0 से हार चुकी है. जहां एक तरफ हैमिल्टन में गुरुवार को खेले जाने वाले वनडे में जीत के लिेए किवी तेज धूप में कड़ी मशक्कत कर रहे हैं वहीं 3 वनडे लगातार जीत कर विराट की सेना के हौसले बुलंद हैं. गौरतलब है कि सोमवार को 5 वनडे की सीरीज के तीसरे मैच में  भारत ने लगातार 3 मैच जीत कर सीरीज में अविजित बढ़त हासिल कर ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम महज 243 रनों पर ऑल आउट हो गई थी जिसके जवाब में भारतीय टीम ने विराट कोहली (60) और रोहित शर्मा (62) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 43 ओवर में ही इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

सीरीज में जीत के बाद बीसीसीआई ने कप्तान कोहली को आराम दे दिया है और बचे हुए दो वनडे के अलावा टी 20 सीरीज में भी वो भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. विराट की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.

भारत के खिलाफ सोमवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि मेहमान टीम उन्हें सबक सिखा रही है. विलियमसन ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम अच्छी गेंदबाजी कर रही है लेकिन उन्हें शुरुआत में ही अधिक विकेट लेने की जरूरत है. उल्लेखनीय है कि बे-ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

मैच के बाद एक बयान में विलियमसन ने कहा, "वे (भारतीय टीम के खिलाड़ी) हमें सबक सिखा रहे हैं. हमें उस चुनौती के लिए स्वयं को तैयार करने की जरूरत है. हमारे प्रदर्शन में इस मैच के लिए थोड़ा सुधार देखा गया था लेकिन हमें और सुधार करने की जरूरत है.'

इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सबसे अधिक 93 रन बनाए थे. उनकी प्रशंसा करते हुए विलियमसन ने कहा, "इस विकेट पर लय हासिल करना आसान नहीं है. टेलर ने शानदार प्रदर्शन किया. हमारी गेंदबाजी अच्छी है लेकिन हमें मैच की शुरुआत में ही अधिक विकेट लेने की जरूरत है."