logo-image

क्राइस्टचर्च वनडे में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 6 रनों से हराया

रॉस टेलर (नाबाद 102) की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड टीम ने बुधवार को हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को छह रनों से हरा दिया।

Updated on: 22 Feb 2017, 01:48 PM

नई दिल्ली:

रॉस टेलर (नाबाद 102) की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड टीम ने बुधवार को हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को छह रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट गंवाकर 290 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे दक्षिण अफ्रीका की टीम तय ओवरों में हासिल नहीं कर पाई और नौ विकेट गंवाकर 283 रन ही बना पाई।

न्यूजीलैंड के लिए टेलर ने नाबाद शतकीय पारी और जेम्स नीशम (नाबाद 71) ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं कप्तान केन विलियमसन ने 69 रनों का अहम योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रेटोरियस ने दो विकेट लिए, वहीं वेन परनेल और इमरान ताहिर को एक-एक सफलता मिली। न्यूजीलैंड के टेलर को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

यह भी पढ़ें- 13 साल बाद धोनी ने किया ट्रेन से सफर, 'हमर' को नहीं बनाया अपना हमसफर देखें तस्वीरें

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद जीत हासिल नहीं कर पाई। टीम के लिए क्विंटन डी कॉक (57) और प्रेटोरियस (50) ने अर्धशतक लगाया, वहीं कप्तान एबी डिविलियर्स ने 45 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बाउल्ट ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए, जबकि मिशेल सेंटनर ने दो विकेट लिए। इसके अलावा, टिम साउथी, कोलिन डी ग्रैंडहोम और ईश सोढ़ी को एक-एक सफलता मिली।

इस रोमांचक मैच में जीत हासिल करने के साथ ही न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल चोट के कारण हुए साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर