logo-image

IND vs NZ T20 सीरीज: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड ने की टीम घोषित, शामिल किए 2 नए चेहरे

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने भारत के साथ होने वाले आगामी 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भी टीम घोषित कर दी है. गौर करने वाली है बात है कि भारत के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में 2 नए चेहरों को शामिल किया गया हैं.

Updated on: 30 Jan 2019, 12:02 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच चल रही 5 मैचों की सीरीज का चौथा मैच गुरुवार को सैडन पार्क हैमिल्टन में खेला जाएगा. जहां सीरीज में 3-0 से पिछड़ने के बाद कीवी टीम कड़ी मेहनत में जुटी हुई है ताकि सीरीज में सम्मानजनक स्थिति में पहुंच सके. गुरुवार को होने वाले मुकाबले को लेकर न्यूजीलैंड (New Zealand) ने अगले 2 मैचों के लिए टीम का ऐलान किया है. आखिरी दो वनडे मैचों के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम से ईश सोढ़ी और डग ब्रैसवेल को बाहर कर जेम्स नीशम और टॉड एश्ले को शामिल किया है. वहीं न्यूजीलैंड (New Zealand) ने भारत के साथ होने वाले आगामी 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भी टीम घोषित कर दी है.

गौर करने वाली है बात है कि भारत के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में 2 नए चेहरों को शामिल किया गया हैं.

न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से घोषित टीम में शामिल 2 नए चेहरों में पहला नाम ऑलराउंडर डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) हैं, जबकि दूसरा नाम तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनर (Blair Tickner) हैं. डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) को तीनों टी-20 मैचों के लिए जबकि ब्लेयर टिकनर (Blair Tickner) को आखिरी मैच में लोकी फर्ग्युसन की जगह शामिल किया गया है.

और पढ़ें: SA vs PAK: निलंबन के बाद पाकिस्तान लौटे सरफराज अहमद, कहा- अपनी गलतियों से सीख ली 

वहीं टीम में एक बार फिर से केन विलियमसन की बतौर कप्तान वापसी हुई है. हाल ही में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में आराम दिया गया था जबकि टीम की कमान टिम साउदी ने संभाली हुई थी. इस टीम में डग ब्रेसवेल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम और मार्टिन गप्टिल सहित कई पुराने चेहरे शामिल गए हैं.

गौरतलब है कि डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) न्यूजीलैंड (New Zealand) की टी-20 लीग सुपर स्मैश में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के लिए खेलते हैं. उन्होंने हाल ही में टीम के लिए सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के खिलाफ सिर्फ 23 गेंदों में 61 रनों की शानदार पारी खेली थी. उनका पिछला सीजन काफी शानदार रहा था. मिशेल को डेथ ओवर्स का शानदार गेंदबाज भी माना जाता है.

और पढ़ें: जानें ICC T20 World Cup 2020 में आखिर क्यों नहीं होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) के चयन के बारे में कीवी सिलेक्टर गाविन लार्सेन ने कहा- वह अपनी टीम के लिए मैच विनर साबित हुए हैं, जबकि ब्लेयर टिकनर (Blair Tickner) के पास अच्छी रफ्तार है. वह विपक्षी टीम को हैरान कर सकते हैं.

आपको बता दें कि 3 मैचों की T20 सीरीज की शुरुआत वेलिंगटन में 6 फरवरी को होगी, जबकि सीरीज के अगले 2 मैच ऑकलैंड और हैमिल्टन में क्रमश: 8 और 10 फरवरी को खेले जाएंगे. वनडे सीरीज को भारत पहले ही अपने नाम कर चुका है.

और पढ़ें: IND vs NZ: जानें न्यूजीलैंड पर सीरीज जीत दर्ज करने के बाद क्या बोली कप्तान मिताली राज

न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, (पहला और दूसरा मैच), मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगलेजिन, डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell), कॉलिन मुनरो, मिशेल सेंटनर, टिम सेईफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनर (Blair Tickner) (तीसरा मैच).