logo-image

IPL 2017 MI Vs RCB:मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच वानखेड़े स्टेडियम में होगा मैच

इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब मुंबई में मुंबई इंडियंस टीम से भिड़ेगी। इस टक्कर में पता चलेगा कि खिताबी दौड़ से बाहर होने पर निराशा ज्यादा हावी होती है या राहत अपना असर दिखाती है।

Updated on: 02 May 2017, 12:20 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 38वां मैच सोमवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। यह मैच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में शाम 4 बजे खेला जायेगा। मुंबई इंडियंस यह मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब मुंबई में मुंबई इंडियंस टीम से भिड़ेगी। इस टक्कर में पता चलेगा कि खिताबी दौड़ से बाहर होने पर निराशा ज्यादा हावी होती है या राहत अपना असर दिखाती है।

कप्तान विराट कोहली तो बाहर होने के बाद कह चुके हैं कि हम अब टूर्नामेंट का मजा लेना चाहते हैं। अगर वाकई विराट एंड कंपनी मजा लेने के लिए उतरी, तो जरूर कुछ टीमों की गणित बिगाड़ने की आशंका जगती है। टीम चाहेगी कि बाहर होने के बावजूद उसके बल्लेबाज दमदार प्रदर्शन करें।

और पढ़ेंः 'बाहुबली 2' के राइट्स नहीं मिले इसलिए दिल्ली का 'शीला' सिनेमाहॉल होगा बंद, अमिताभ ने भी देखी हैं यहां कई फिल्में

मुंबई की टीम आईपीएल तालिका में 14 अंक से दूसरे स्थान पर है जबकि बेंगलूर की टीम ने अपने 10 मैचों में से केवल दो में जीत दर्ज की है। मुंबई इंडियंस ने अभी तक नौ में से सात मैच जीते हैं और प्ले ऑफ में जगह बनाने के करीब हैं।

जब दोनों टीमें वानखेडे स्टेडियम में भिड़ेंगी तो मेजबान टीम का पलड़ा निश्चित रूप से भारी होगा। उन्होंने अपने घर में केवल एक ही मैच गंवाया है।

मलिंगा ने पिछले मैच में दो विकेट झटके थे लेकिन मुंबई के लिए सबसे सकारात्मक चीज उनकी डेथ ओवर में गेंदबाजी है जिसमें जसप्रीत बुमराह और हार्दिक शानदार रहे हैं। क्रुणाल और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह प्रभावशाली रहे हैं।

टीम प्रबंधन चाहेगा कि ये सभी गेंदबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजी क्रम को जल्द ही समेट दें। उम्मीद है कि मलिंगा टीम में कायम रहेंगे।

और पढ़ेंः 'हम पांच' याद है? जल्द ही मार्डन ट्विस्ट के साथ आने वाला है तीसरा सीजन

सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल की फॉर्म मुंबई के टीम प्रबंधन के लिए सुखद है। पार्थिव ने गुजरात लायंस के खिलाफ 70 रन बनाए। वह जोस बटलर के साथ टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे।

मुंबई इंडियंस ने वानखेडे में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ मैच हारी थी। अब वे उम्मीद करेंगे कि पटेल, बटलर के साथ कप्तान रोहित शर्मा, नितीश राणा और पांड्या बंधु - क्रुणाल और हार्दिक- एकजुट होकर मजबूत बल्लेबाजी करें।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें