logo-image

IND vs AUS: आखिरी दो वनडे में नहीं दिखेंगे महेंद्र सिंह धोनी, सीधे विश्व कप में करेंगे भारत के लिए वापसी

धोनी को अब सीरीज के बाकी बचे अंतिम दो वनडे से आराम दिया जा सकता है. इस सीरीज के बाद धोनी को आईपीएल में और फिर उसके बाद विश्व कप में खेलना है.

Updated on: 09 Mar 2019, 11:43 AM

रांची:

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिह धोनी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आखिरी दो वनडे मैचों से आराम दिया जा सकता है. धोनी ने शुक्रवार को अपने घर रांची में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में 26 रनों की पारी खेली. ऐसा माना जा रहा है कि धोनी का अपने घर में संभवत : यह अंतिम वनडे मैच था. भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज के बाद अब सीधे इंग्लैंड में विश्व कप खेलेगी और धोनी विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. क्रिकबज ने भारत के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ के हवाले से बताया है कि विश्व कप को देखते हुए धोनी को अब सीरीज के बाकी बचे अंतिम दो वनडे से आराम दिया जा सकता है. इस सीरीज के बाद धोनी को आईपीएल में और फिर उसके बाद विश्व कप में खेलना है.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 2nd ODI: गेंदबाजों की धुनाई से लेकर बल्लेबाजों के संघर्ष तक, ऐसा रहा रांची वनडे का पूरा हाल

भारतीय टीम प्रबंधन विश्व कप से पहले सभी खिलाड़ियों को परखना चाहता है और उन्हें मौके देना चाहता है. इसी क्रम में ऋषभ पंत को अब बाकी बचे दो वनडे मैचों में धोनी के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है. आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि आगे आने वाले मैचों में टीम में कई बदलाव किए जाएंगे. कोहली ने कहा, "अगले कुछ मैचों में हमें बदलाव करने होंगे. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि खिलाड़ियों को मैच जीतने वाला प्रदर्शन करना होगा. इंग्लैंड जाने से पहले खिलाड़ियों को अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौटना होगा, अन्यथा जो लोग बाहर बैठे हैं, वे इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे."