logo-image

इंग्लैंड पर 'विराट' जीत के बाद धोनी ने दिया कैप्टन कोहली को ये स्पेशल गिफ्ट

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतकर अपनी कप्तानी पारी की जीत के साथ शुरुआत की है। जिस पर धोनी ने विराट को जीत के लिए एक खास तोहफा दिया है जिसे वह हमेशा संभालते रहते

Updated on: 24 Jan 2017, 08:42 AM

नई दिल्ली:

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज कब्जे में कर अपनी कप्तानी पारी की जीत के साथ शुरुआत की है। कोहली के ना सिर्फ अपनी कप्तानी से सबका दिल जीता बल्कि इस सीरीज में उनका बल्ला भी खूब गरजा। टीम के पूर्व कप्तान यानि कैप्टन कूल धोनी भी कोहली की कप्तानी के कायल हो गये। जिस पर धोनी ने विराट को जीत के लिए एक खास तोहफा दिया है जिसे वह हमेशा अपनी कप्तानी के दौरान किया करते थे। 

धोनी को हमेशा मैच के बाद प्रतीक चिह्न के रूप में स्टंप एकत्रित करने की आदत थी, लेकिन एलईडी स्टंप होने के बाद यह संभाल कर रखा नहीं जा सकता। इस जीत को हमेशा के लिए यादगार बनाने के लिए पूर्व कप्तान धोनी ने कप्तान कोहली को एक खास तोहफा दिया है। धोनी ने प्रतीक चिह्न इकट्ठा करने की विरासत मौजूदा कप्तान कोहली को पास करने का फैसला किया और उन्होंने सीरीज जीतने वाली गेंद भेंट स्वरूप दी। कोहली ने इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई डॉट टीवी को दी।

यह भी पढ़ें- चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले एकदिवसीय ना खेलना चिंता की बात नहीं: विराट कोहली

कोहली ने बताया कि सीरीज जीतने के बाद धोनी ने उन्हें मैच बॉल गिफ्ट की। जिस पर धोनी के हस्ताक्षर भी हैं। विराट ने कहा अब स्टंप काफी महंगे हो गए हैं और हम उन्हें घर नहीं ले जा सकते। उन्होंने मुझे यह गेंद दी और कहा कि यह बतौर कप्तान मेरी पहली सीरीज जीतने वाली गेंद है और यह यादगार है। यह मेरे लिए विशेष क्षण था।

सीरीज जीत में कोहली के साथ धोनी ने भी कई मौकों पर कप्तान की भूमिका निभाई थी। धोनी और कोहली की जोड़ी का बेहतरीन तलमेल देखने को मिला था। डीआरएस का मामला हो या फिर फील्ड सेट करने की सलाह विराट को धोनी का भरपूर साथ मिला।