एक ओवर में बन गए 43 रन, जानें कहां बना यह क्रिकेट का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड में घरेलू द फोर्ड ट्रॉफी में खेल गए वनडे मैच के दौरान बुधवार को यहां एक ओवर में 43 रन बन गए.

News State Bureau  |   Updated On : November 08, 2018 09:17 AM
Most runs off one over

Most runs off one over

नई दिल्‍ली:  

न्यूजीलैंड में घरेलू द फोर्ड ट्रॉफी में खेल गए वनडे मैच के दौरान बुधवार को यहां एक ओवर में 43 रन बन गए. यह मुकाबला सेडॉन पार्क में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के बीच खेला जा रहा था. नॉर्दर्न की ओर से खेलते हुए जो कार्टर और ब्रेट हैंपटन की जोड़ी ने यह धमाकेदार रिकॉर्ड बनाया. कार्टर और हैंपटन ने विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज विलेम लुडिक के खिलाफ एक ओवर में कुल 43 (4, 6(नो बॉल), 6(नो बॉल), 6,1, 6, 6, 6) जड़ दिए.

हांलाकि, हैंपटन पांच रन से घरेलू क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाने से चूक गए लेकिन कार्टर ने अपना बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया.

और पढ़ें : Birthday Special: विराट कोहली की कमाई सुन कर आप रह जाएंगे दंग

इससे पहले, घरेलू क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनने का रेकॉर्ड जिम्बाब्वे के एल्टन चिगुंबुरा के नाम था. उन्होंने 2013 में ढाका प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में अलाउद्दीन बाबू के खिलाफ एक ओवर में 39 रन बनाए थे.

लुडिक ने पूरे दस ओवर में 85 रन दिए. एक ओवर में वैसे तो छह गेंद ही होती है और ऐसे में अधिकतम 36 रन बन सकते हैं, लेकिन इस मैच में दो गेंद नो बॉल रही जिसके कारण बल्लेबाजों को दो अतिरिक्त गेंद मिली और 43 रन बन गए.

First Published: Thursday, November 08, 2018 09:17 AM

RELATED TAG: Most Runs Off One Over, Maximum Runs In One Over, One Day Cricket Match, Record Breaking Partnership In Cricket,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो