कोहली का इशारा, धर्मशाला टेस्ट में मोहम्मद शमी की हो सकती है एंट्री

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर जाकर खत्म हुआ। दूसरी इनिग्स में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की जुझारू पारियों ने भारत को जीत से रोक दिया।

  |   Updated On : March 21, 2017 11:19 AM

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर जाकर खत्म हुआ। दूसरी इनिग्स में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की जुझारू पारियों ने भारत को जीत से रोक दिया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 204 रन बना लिए थे। भारतीय टीम पांचवें दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऑल आउट करने में नाकाम रही। ऐसे में एक बार फिर से भारत को पांचवे बॉलर की कमी खली। हालांकि मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह संकेत दे दिये चौथे टेस्ट में टीम इंडिया के स्टार बॉलर मोहम्मद शमी की वापसी हो सकती है।

यह भी पढ़ें- रांची टेस्ट ड्रॉ होने के बावजूद धीमी पारियों ने भारत को कराया हार से सामना और ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत

धर्मशाला टेस्ट में मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करने के भी संकेत दिए है। जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में बंगाल की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है और तमिलनाडु के खिलाफ 26 रन देकर 4 विकेट लिए हैं।

विराट ने कहा, 'मैंने उसे विजय हजारे ट्रॉफी खेलने भेजा क्योंकि हमने देखा कि शमी एकबार में 10-12 ओवर फेंक पा रहा था। हम चाहते थे कि वो और प्रैक्टिस कर ले। मैंने भी चयनकर्ताओं से बात नहीं की है इसलिए अभी सारे रास्ते खुले हुए हैं।'

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus: ड्रा हुआ तीसरा टेस्ट मैच, भारत को नहीं मिली जीत

पिछले कुछ वर्षों में मोहम्मद शमी भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूपों में तेज गेंदबाजी की धार साबित हुए हैं। उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट में विकेट झटकने के अलावा अंतिम ओवरों में किफायती गेंदबाजी की है। ऐसे में शमी की टीम में वापसी वहां की गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर टीम इंडिया के लिए फायदेमंद हो सकती है।

2015 विश्वकप के बाद से शमी लगातार चोटों से घिरे रहे हैं। उन्होंने घुटने में समस्या के चलते ऑपरेशन भी करवाया जिसके चलते उन्हें महीनों क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। इसके बाद वो फिर टीम इंडिया का हिस्सा बने। पिछले साल नवम्बर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में घुटने की चोट के बाद से अब तक कोई अन्तर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाए हैं।

First Published: Tuesday, March 21, 2017 11:07 AM

RELATED TAG: Virat Kohli, Ind Vs Aus, Mohamed Shami,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो