#MeToo Campaign : COA ने BCCI सीईओ राहुल जौहरी से यौन उत्पीड़न के आरोपों पर मांगा जवाब

2016 में बीसीसीआई में आने से पहले जौहरी डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसिफिक (दक्षिण एशिया) के कार्यकारी उपाध्यक्ष थे. उन पर महिला लेखक ने नौकरी देने के बदले फायदा उठाने के इल्जाम लगाए हैं.

  |   Updated On : October 13, 2018 07:53 PM
बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी

नई दिल्ली:  

देश में इस समय आग की तरह फैल रही 'मीटू' मुहीम की लपटें अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) तक पहुंच गई हैं. एक महिला लेखक की ओर से बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) ने राहुल से इस मामले पर एक सप्ताह के भीतर सफाई देने को कहा है.

2016 में बीसीसीआई में आने से पहले जौहरी डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसिफिक (दक्षिण एशिया) के कार्यकारी उपाध्यक्ष थे. उन पर महिला लेखक ने नौकरी देने के बदले फायदा उठाने के इल्जाम लगाए हैं.

महिला लेखक हरनिद्ध कौर ने अपने ट्वीटर हैंडल पर कुछ स्क्रीनशॉट्स जारी किए हैं जिनमें उन्होंने आपबीती लिखी है.

महिला ने जौहरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उन्होंने अपने घर ले गए जहां उन्होंने महिला से कहा कि यह उनके इंटरव्यू का आखिरी हिस्सा है.

और पढ़ें: #MeeToo: महिला ने BCCI सीईओ पर यौन उत्पीड़न के लगाए आरोप

कौर के ट्वीटर हैंडल पर जारी स्क्रीनशॉट्स के मुताबिक, 'राहुल जौहरी : मौजूदा समय में बीसीसीअई के सीईओ. राहुल मेरे पुराने कलीग थे. हमारी मुलाकात राज के घर में पार्टी के दौरान हुई थी. इसके बाद वह काफी आगे चले गए. उन्होंने एक बड़ा मीडिया व्यापार खड़ा किया और कई अन्य रास्तों से वह आगे निकल गए.. इस दौरान राहुल मेरे टच में थे.'

उन्होंने लिखा है कि एक होटल में संभावित नौकरी के मौके पर बात करते हुए, वह अचानक उठे और कौर से अपने घर चलने को कहा. वह उनकी पत्नी को जानती थी क्योंकि कौर उनसे पहले मिल चुकी थीं. जब दोनों राहुल के घर पहुंचे तो उन्होंने घर की चाभी निकाली तब कौर ने उनसे कहा कि उन्होंने कौर के यह क्यों नहीं बताया कि उनकी पत्नी घर पर नहीं है.

घर में घुसकर कौर ने पानी मांगा. वो पानी लेकर आए लेकिन उन्होंने पैंट नहीं पहना था और इसके बाद राहुल ने कौर को शारीरीक तौर पर प्रताड़ित किया.

और पढ़ें: #MeToo: पति के बचाव में आई 'संस्कारी' आलोक नाथ की पत्नी, विंता नंदा के खिलाफ उठाया ये कदम

कौर ने लिखा, 'अभी तक मैं इस बुरे हादसे का बोझ उठाते फिर रही हूं और इसके लिए अपने आप को दोष दे रही हूं. मैं इस बात से हैरान हूं कि क्या मैंने ऐसा प्रतीत किया कि मुझे नौकरी की सख्त जरूरत है, मुझे नहीं लगता, लेकिन इन सब से मेरे दिमाग में असमंजस की स्थिति बन गई.'

उन्होंने लिखा, 'काफी वर्षो तक मैंने अपने आप से कहा, मैंने यह बुरा किया.. लेकिन सच्चाई यह है कि ये सब काफी अचानक हो गया और इस तरह से किया गया कि मुझे यह तक समझने का मौका नहीं मिला की क्या चल रहा है.'

क्रिकेट जगत में मीटू का यह तीसरा वाकया है. इससे पहले अर्जुन राणातुंगा और लसिथ मलिंगा पर भी इस तरह के आरोप लग चुके हैं.

First Published: Saturday, October 13, 2018 06:53 PM

RELATED TAG: Rahul Johri, Bcci, The Board Of Control For Cricket In India, Cricket, Me Too, Me Too In India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो