logo-image

मेलबर्न टेस्ट : भारतीय गेंदबाजों के आगे नतमस्तक हुए कंगारू

मैच में सभी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्तक दिखे.

Updated on: 28 Dec 2018, 10:50 AM

मेलबर्न:

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबदबा दिखाते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन की तरफ धकेल दिया, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी के लिए उतरने का फैसला किया. भारत के पहली पारी के विशाल स्कोर 443 के सामने ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन के खेल में 10 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए. मैच में सभी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्तक दिखे.

भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को मेजबान आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 151 रनों पर ही ढेर कर दिया. भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 443 रनों पर घोषित कर दी थी. इस लिहाज से आस्ट्रेलिया 292 रन पीछे है और भारत के पास आस्ट्रेलिया को फॉलोऑन देने का मौका था, लेकिन मेहमान टीम ने ऐसा न करने का फैसला करते हुए अपनी दूसरी पारी खेलने का निर्णय लिया.

आस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस हैरिस और कप्तान टिम पेन ने सबसे ज्यादा 22-22 रन बनाए. ट्रेविस हेड ने 20 रनों का योगदान दिया. उस्मान ख्वाजा 21, शॉन मार्श 19, पैट कमिंस 17 रनों का योगदान दे सके.

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट लिए. रवींद्र जडेजा ने दो विकेट अपने नाम किए. ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला.

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के आठ रनों के साथ की थी.पहले सत्र में उसने चार विकेट गंवाए तो दूसरे सत्र में तीन विकेट खोकर वह पूरी तरह से बैकफुट पर थी.तीसरे सत्र में बुमराह ने बाकी के तीन विकेट लेकर मेजबान टीम को बेहद सस्ते में पवेलियन भेज दिया.