#MeToo: यौन उत्पीडन के आरोप में फंसे श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा, महिला ने कहा- बिस्तर पर धकेल मेरे ऊपर चढ़ गए थे

भारतीय गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने एक महिला के द्वारा सुनाई आपबीती को ट्विटर पर साझा किया है जिसमें श्रीलंकाई क्रिकेटर लसिथ मलिंगा ने कैसे उसके साथ होटल में यौन उत्पीड़न किया इसका जिक्र है.

News State Bureau  |   Updated On : October 11, 2018 06:53 PM
श्रीलंका के तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा

नई दिल्ली:  

विश्व भर में महिलाओं के प्रति यौन शोषण के खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रहे #MeToo कैंपेन में आए दिन नए और फेमस नाम सुनने को मिल रहे हैं. अब इस लड़ी में श्रीलंका के तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा का नाम भी सामने आ गया है. इससे पहले 1996 में श्रीलंका को विश्व चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान और राजनेता अर्जुन रणतुंगा के खिलाफ भी यौन शोषण का आरोप लग चुका है.

भारतीय गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने एक महिला के द्वारा सुनाई आपबीती को ट्विटर पर साझा किया है जिसमें श्रीलंकाई क्रिकेटर लसिथ मलिंगा ने कैसे उसके साथ होटल में यौन उत्पीड़न किया इसका जिक्र है.

महिला ने आरोप लगाया है कि वह अपनी दोस्त को तलाशते हुए मलिंगा से मिली थी जो उन्हें अपने कमरे में ले गए और उन्हें बिस्तर पर धकेलते हुए उन पर चढ़ गए थे।

और पढ़ें: #MeToo के तहत बोलने वाली लड़कियों के साथ नजर आई स्मृति ईरानी, लोगों को दी ये सलाह

श्रीपदा ने जो घटना साझा की है उसमें लिखा है, 'मैं अपना नाम जाहिर नहीं करना चाहती। ये वाकया कुछ साल पहले का है जब मैं मुंबई में थी और एक होटल में अपनी दोस्त से मिलने गई थी जो वहां ठहरी थी। उस वक्त आईपीएल चल रहा था और मेरा सामना श्रीलंका के एक जाने माने क्रिकेटर से हुआ। जिसने बताया कि मेरी दोस्त उनके कमरे में है। यह जानने के बाद मैं उसके साथ उनके कमरे चली गई लेकिन मेरी दोस्त वहां नहीं थी। उसने कमरे में पहुंचकर मुझे बिस्तर पर ढकेल दिया और मेरे चेहरे के करीब आ गया। उनके शरीर और ताकत के आगे मेरी एक नहीं चली। मैंने अपनी आंखें और मुंह बंद कर लिया लेकिन उन्होंने मेरे चेहरे का उपयोग किया। लेकिन उस दौरान होटल के एक कर्मचारी ने दरवाजा खटखटाया जो कमरे के बार को सही करने आया था। इसके लिए वो कमरे का दरवाजा खोलने चला गया।

महिला ने आगे लिखा कि मैं मौका पाकर बाथरूम में चली गई और वहां अपना चेहरा धोया और जैसे ही होटल का कर्मचारी कमरे से बाहर गया मैं भी वहां से चली गई। वहां मेरा अपमान हुआ। मैं जानती हूं कि लोग यही कहेंगे कि मैं जानबूझ कर उसके कमरे में गई थी। वो एक मशहूर व्यक्ति है। तुम ऐसा चाहती थीं या तुम्हारे साथ ऐसा ही होना चाहिए था।'

और पढ़ें: #MeToo: एमजे अकबर के साथ इस महिला की आपबीती पढ़कर कांप जाएगी आपकी रूह

गायिका ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि महिला इस बारे में पहचान न बताते हुए किसी पत्रकार से बात करने को राजी हो गई है.

First Published: Thursday, October 11, 2018 06:51 PM

RELATED TAG: Lasith Malinga, Ipl, Cricket, Chinmayi Sripaada, Arjuna Ranatunga, Metoo Movement,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो