logo-image

मेलबर्न टेस्ट हारते ही ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा फैसला, इस खिलाड़ी की होगी एंट्री और ये हो सकते हैं बाहर

टीम में लैबुशेन की घोषणा होते ही ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सिडनी टेस्ट के लिए मिचेल मार्श या एरोन फिंच को बाहर किया जा सकता है.

Updated on: 30 Dec 2018, 11:37 AM

नई दिल्ली:

मेलबर्न टेस्ट में भारत के हाथों हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बड़ा फैसला ले लिया है. टिम पेन ने सिडनी में खेले जाने वाले सीरीज के चौथे और आखिरी मैच के लिए टीम में मार्नस लैबुशेन को जगह दी है. सीरीज हारने के डर से ऑस्ट्रेलिया ने इस ऑल-राउंडर को टीम में शामिल किया है. लैबुशेन दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और दाएं हाथ से ही लेग स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 3rd Test: आस्‍ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत, जानें पहले दिन से आखिरी दिन का पूरा हाल

टीम में लैबुशेन की घोषणा होते ही ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सिडनी टेस्ट के लिए मिचेल मार्श या एरोन फिंच को बाहर किया जा सकता है. बता दें कि लैबुशेन का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था. जिसके बाद उनका परिवार साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया आ गया था, उस समय लैबुशेन की उम्र सिर्फ 10 साल थी.

ये भी पढ़ें- Record: जसप्रीत बुमराह ने तबाह कर दी ऑस्ट्रेलियाई पारी, 130 करोड़ भारतीयों को दिया 2019 का बंपर तोहफा

लैबुशेन ने इसी साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया. उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 7 अक्टूबर, 2018 को खेला. डेब्यू के बाद से लैबुशेन अब तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7 विकेट लिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने बैटिंग करते हुए 82 रन भी बनाए हैं. टिम पेन ने बताया कि सिडनी की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को काफी फायदा मिलेगा, जिसे देखते हुए ये फैसला लिया गया है. बता दें कि सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा.