logo-image

वीडियो: सिर्फ पेपर पर ड्रॉ हुआ मैच, ये भारतीय क्रिकेट टीम की जीत है- मनिंदर सिंह

इसके साथ ही मनिंदर ने साउथ अफ्रीका में होने वाले सिरीज़ को लेकर जीत की उम्मीद जताई है।

Updated on: 21 Nov 2017, 06:40 AM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच भले ही ड्रॉ हो गया है लेकिन ये किसी जीत से कम नहीं। क्रिकेट एक्सपर्ट मनिंदर सिंह ने कहा कि मैच भले ही पेपर पर ड्रा रहा हो लेकिन इंडिया की टीम की जीत हुई है।

मनिंदर सिंह ने कहा, 'पेपर पर भले ही मैच ड्रॉ रही हो लेकिन इंडिया की टीम की जीत हुई है। 171 रन की पारी खेलने के बाद लगा था कि भारत के लिए मुश्किल होगी। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने मायने बदल दिए। मैच देखकर मज़ आ गया।'

इसके साथ ही मनिंदर ने साउथ अफ्रीका में होने वाले सिरीज़ को लेकर जीत की उम्मीद जताई है।

उन्होंने कहा, 'भारत के तेज़ गेंदबाज़ ने जिस तरह से परफ़ॉर्म किया है उससे साउथ अफ्रीका में होने वाले सिरीज़ में भारतीय टीम की जीत की दावेदारी बढ़ गई है। अगर भारत साउथ अफ्रीका में जीत दर्ज़ करता है तो निश्चित ही विरोधियों के लिए करारा जबाव होगा।'

इसके साथ ही मनिंदर ने कप्तान विराट कोहली के परफ़ॉर्मेंस की ताऱीफ की और कहा कि उनके रहने से भारतीय क्रिकेट टीम को मजबूती मिलती है।

विराट कोहली ने कहा-मेरे लिए 50 शतकों का सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच सोमवार को अंजाम तक नहीं पहुंच सका। मैच के पांचवें दिन कप्तान विराट कोहली की (नाबाद 104) रनों की शतकीय पारी के दम पर भारत ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 352 रन (घोषित) बनाए और श्रीलंका को 231 रनों का लक्ष्य दिया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 26.3 ओवरों का सामना करते हुए 75 रनों पर सात विकेट गंवा दिए। खराब रोशनी के कारण खेल समय से पहले समाप्त कर दिया गया। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ हो गया।

भारत के लिए इस पारी में भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मोहम्मद शमी को दो और उमेश यादव को एक सफलता हासिल हुई। 

दूसरा टेस्ट मैच नागपुर में 24 नवम्बर से खेला जाएगा।

Ind Vs SL: कोलकाता टेस्ट में जीत के करीब पहुंचकर भी दूर रह गया भारत, मैच हुआ ड्रा